Pat Cummins on justin langer

Justin Langer: अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के हेड कोच Justin Langer ने कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस ने हेड कोच जस्टिन लैंगर के इस्तीफे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जस्टिन लैंगर के इस्तीफे के पीछे किसी भी प्लेयर का कोई हाथ नहीं है और उन्हें लैंगर प्रकरण का दुख है।

पैट कमिंस की प्रतिक्रिया

Justin Langer

Justin Langer ने कोच पद से इस्तीफा देने के बाद बड़ा आरोप लगाया था। उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि कुछ सीनियर प्लेयर और सपोर्ट स्टाफ मेंबर थे जो नहीं चाहते थे कि वो कोच बने रहे और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जो फैसला लिया है उसका वो सम्मान करते हैं और अपना इस्तीफा देते हैं। वहीं अब कप्तान पैट कमिंस ने जस्टिन लैंगर के इस्तीफे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये सारी बातें झूठी हैं कि लैंगर के इस्तीफे के पीछे खिलाड़ियों का हाथ है। कमिंस के हवाले से सेन रेडियो ने कहा,

“जस्टिन लैंगर के लिए मुझे भी उतना ही बुरा लग रहा है जितना किसी और को लग रहा है। हालांकि जब मैं कप्तान बना था तो मुझे पता था कि सारी जिम्मेदारी मेरे ही ऊपर आएगी। मुझे वो करना है जो ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए बेस्ट हो। इसके साथ आने वाले सभी शोर और चीजें एक अच्छी जगह से आती हैं, लेकिन मैं इसे अपने ऊपर बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं होने दे सकता”

Justin Langer ने इस्तीफा दिया

justin langer

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अन्य कन्सर्नद स्टेकहोल्डर द्वारा विचार-विमर्श के बाद Justin Langer ने इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ दिया। कई विशेषज्ञों और पूर्व क्रिकेटरों ने लैंगर के जाने की योजना बनाने के लिए कमिंस और उनके साथियों को फटकार लगाई।

यह बताया गया कि लैंगर के कठिन कोचिंग दृष्टिकोण के कारण, खिलाड़ियों और कोच के बीच की गतिशीलता तनावपूर्ण हो गई, और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मुद्दे को हल करने के लिए शामिल था। हालांकि, बहुत विचार-विमर्श के बावजूद, रिश्ते में सुधार नहीं हुआ, और परिणामस्वरूप, लैंगर को इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा।