pat cummins-bhuneshwar

सोशल मीडिया समेत अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर बने रहने के लिए क्रिकेटर्स अक्सर अपने फैंस के बीच किसी न किसी टॉपिक को लेकर अपडेट रहते हैं. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (pat cummins ) अपने चाहने वाले लोगों के लिए यूट्यूब चैनल पर एक सवाल-जवाब सेशन के जरिए उपस्थित हुए थे. इस सत्र में फैंस ने उनसे कई सवाल पूछे जिसके जवाब उन्होंने बेबाकी से दिया. साथ ही भारतीय खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार (bhuneshwar kumar) को लेकर भी उन्होंने कई बातें कहीं.

इन 3 खिलाड़ियों को अपनी प्लेइंग 11 में शामिल करना चाहूंगा

pat cummins

दरअसल सवाल जवाब के इस सेशन में पैट कमिंस (pat cummins) से एक फैन ने सबसे पहले पूछा कि ऐसे कौन से 3 बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍हें वो अपनी टेस्‍ट की प्लेइंग इलेवन में रखना चाहते हैं. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, वो तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज केन विलियमसन, चौथे नंबर पर स्टीव स्मिथ और 5वें नंबर पर विराट कोहली को खिलाना चाहूंगा.

फैंस के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि,

“मैं संभव‍त: केन विलियमसन को नंबर-3, स्‍टीव स्मिथ को नंबर-4 और शायद कोहली को नंबर-5 पर उतारना चाहूंगा. बल्‍लेबाजी के क्रम बदलाव किया जा सकता है. लेकिन, मैं इन तीनों खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना चाहूंगा.”

भुवनेश्वर की तारीफ में कंगारू गेंदबाज ने पढ़े कसीदे

WhatsApp Image 2021 05 27 at 5.20.59 AM

पैट कमिंस (pat cummins ) की ओर से चुने गए तीनों ही खिलाड़ी आज के सबसे प्रतिभाशाली बल्लोबाजों की लिस्ट में गिने जाते हैं. तीनों प्रारूप में इन बल्लेबाजों का दबदबा बना हुआ है. इसके साथ ही कंगारू गेंदबाज ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भी तारीफ में कसीदे पढ़े हैं. उन्होंने बातचीत करते हुए कहा कि,

“भुवनेश्वर कुमार एक ऐसे गेंदबाज है, जो नई बॉल से गेंद को दोनों तरह से घुमाते हैं. डेथ ओवर्स में भी वह काफी सफल रहते हैं. क्योंकि अब उनके पास डेथ ओवर के लिए नकल बॉल, धीमी गेंदें और एक सटीक यॉर्कर गेंद मौजूद है. वह मौजूदा वक्त में टीम इंडिया के सबसे महान पेसरों में से एक है”.

गेंद को शानदार तरीके से स्विंग कराते हैं भूवी

WhatsApp Image 2021 05 27 at 5.21.56 AM

आगे इसी सिलसिले में बयान देते हुए पैट कमिंस (pat cummins) ने अपने ने कहा कि,

“भुवनेश्‍वर कुमार की गेंदबाजी शानदार है. वह चालाक गेंदबाज हैं. वह अच्‍छी यॉर्कर भी डालते हैं. गेंदबाजी में बदलाव करते हैं और वह जिस चीज के लिए सबसे ज्‍यादा जाने जाते हैं, वो हैं दोनों तरफ गेंद को स्विंग कराना. साथ ही तेज गेंदबाज होने के नाते उन्‍हें देखना काफी एक्साइटेड होता है. क्‍योंकि कुछ न कुछ नया जरूर होता है.”