Parvez Rasool

रणजी ट्राफी (Ranji Trophy) के ग्रुप स्टेज के पहले मुकाबले के परिणाम सामने आने लगे हैं. इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर ने भी अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है. जम्मू-कश्मीर की इस जीत के सबसे बड़े हीरो अनुभवी ऑलराउंडर परवेज रसूल रहे. परवेज ने इस पूरे मैच में 10 विकेट चटकाए और अपनी टीम को जीत दिलाने में एक अहम भूमिका निभाई. रसूल (Parvez Rasool) की स्पिन गेंदबाजी का ही वो जादू था. इसके कारण पुडुचेरी की टीम दूसरी पारी में केवल 42 रनों का लक्ष्य ही रख पायी. जिसे जम्मू-कश्मीर ने केवल 2 विकेट खोकर पूरा कर लिया.

जम्मू-कश्मीर ने की जीत से शुरुआत

Parvez Rasool

जम्मू-कश्मीर और पुडुचेरी (Jammu and Kashmir vs Puducherry) के बीच खेले गए ग्रुप सी के मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पुडुचेरी ने पीके डोगरा (PK Dogra) की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 343 रन बनाए थे. जवाब में जम्मू कश्मीर ने 426 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 83 रन की बढ़त हासिल की. जम्मू कश्मीर की ओर से पहली इनिंग में IPL  में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले बल्लेबाज अब्दुल समद (Abdul Samad) ने ताबड़तोड़ शतक जड़ा था.

दूसरी पारी खेलने उतरी पुडुचेरी के पुरी टीम केवल 124 रनों के स्कोर पर ही ढेर हो गई. और जम्मू कश्मीर को जीत के लिए 42 रन का आसान सा लक्ष्य मिला. जिसे उन्होंने केवल 2 विकेट खोकर हासिल कर मुकाबला 8 विकेट से अपने नाम कर लिया. और अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की.

परवेज रसूल रहे जीत के सबसे बड़े हीरो

Parvez Rasool

जम्मू-कश्मीर की इस जीत के सबसे बड़े हीरो अनुभवी स्पिन आलराउंडर परवेज रसूल (Parvez Rasool) रहे. उन्होंने इस मैच में कुल 10 विकेट चटकाए. पहली पारी में जहां उन्होंने 56 रन खर्च कर 4 विकेट हासिल किये. वही, दूसरी पारी में उन्होंने केवल 26 रन देकर 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

उनके अलावा भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) टीम के दूसरे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने मैच में 4 विकेट लिए, जिसमें पहली पारी में 3 विकेट शामिल रहे. अब्दुल समद की ही तरह उमरान मलिक भी IPL 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम का हिस्सा हैं. फ्रेंचाइजी ने इन्हें 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. परवेज रसूल (Parvez Rasool) भी एक समय पर SRH टीम का हिस्सा रह चुके हैं.