RCB

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले T20I मुकाबले में एक तरफ भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। तो वहीं दूसरी तरफ कमेंट्री कर रहे पार्थिव पटेल ने संजय बांगर के साथ कमेंट्री करते हुए अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को ट्रोल कर दिया। जी हां, कमेंट्री करते हुए पार्थिव ने इस बात का खुलासा किया कि बोल्ड आर्मी में बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में नियुक्ति क्यों की है।

पार्थिव पटेल ने उड़ाया आरसीबी का मजाक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व विकेटीकपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल और संजय बांगर भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले T20I मुकाबले में कमेंट्री कर रहे थे। तभी RCB के साथ बतौर बल्लेबाजी सलाहकार जुड़े संजय बांगर के मजे से लेने से पार्थिव नहीं चूके। उन्होंने लाइव ही कहा,

“संजय भाई को बैंगलोर की टीम ने अपना बल्लेबाजी कंसल्टेंट नियुक्त किया है। वैसे इन पर ज्यादा लोड तो नहीं होगा, क्योंकि जाहिर सी बात है जब जीतने का दबाव ही नहीं होगा तो कोई प्रेसर क्यों महसूस करेगा।”

आईपीएल 2021 में मुंबई के साथ जुडे पार्थिव

सालों तक विराट कोहली की बोल्ड आर्मी का हिस्सा रहे पार्थिव पटेल को आईपीएल 2020 में फ्रेंचाइजी ने एक भी मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी थी। जिसके बाद दिसबंर में खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और आगामी सीजन के लिए फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया।

इसके बाद पार्थिव अब आईपीएल 2021 के लिए मुंबई इंडियंस का हिस्सा बन गए हैं, क्योंकि मुंबई की टीम ने उन्हें टैलेंट स्काउट के रूप में अपने साथ जोड़ लिया है। तो वहीं दूसरी तरफ संजय बांगर आईपीएल 2021 में RCB के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम करेंगे।

अब तक आईपीएल खिताब से वंचित है RCB

RCB

स्टार खिलाड़ियों से हर सीजन सजे होने के बावजूद विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अब तक आईपीएल में एक भी खिताब नहीं जीत सकी है। फ्रेंचाइजी ने 3 साल बाद आईपीएल 2020 में प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई किया था। हालांकि वहां भी टीम उससे आगे नहीं बढ़ सकी और एक बार फिर खिताब से वंचित रह गई। अब आईपीएल 2021 के लिए एक बार फिर टीम काफी मजबूत दिख रही है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा की क्या RCB 13 साल के सूखे को मिटाकर ट्रॉफी जीत सकती है।