एक बार फिर से भारतीय टीम अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहा है और महज 187 रनों पर पहली पारी में बना पायी और ऑल आउट हो गयी। इसी बीच एक बार फिर से पार्थिव पटेल को मौका दिया गया लेकिन इन्होंने कुछ भी ख़ास खेल नहीं दिखाया और महज 2 रन बनाकर मोर्कल की गेंद पर विकेट कीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों आउट हो गए।

इस मैच में पार्थिव पटेल ने सिर्फ 2 रन ही बनाये और वापस पैवेलियन में लौट गए, हालाँकि भारत की इस पारी में सिर्फ तीन खिलाड़ियों के सिवाय कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पायी और पूरी टीम सिर्फ 187 रन ही बना पायी हैं।

 

इस प्रकार विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का खराब फॉर्म अभी भी बरकरार है और कई खराब रिकार्ड्स बनाते जा रहे है। इस प्रकार आपको बता दें कि विकेट कीपर पार्थिव का यह अपने टेस्ट कैरियर का 25वां टेस्ट मुकाबला है और इन्होंने अभी तक 37 पारियां खेली है जिसमें अगर हम एक नजर डालें, तो इन्होंने अभी तक एक भी शतक नहीं लगाया है जबकि 6 अर्धशतक जरूर लगाये है।

इसके अलावा अगर हम इनके वनडे कैरियर की तरफ नजर डालें तो अब तक इन्होंने कुल 38 एक दिवसीय मैचों में हिस्सा लिया है जिसमें कुल 34 बार बल्लेबाजी की है लेकिन यहाँ भी कोई अर्धशतक नहीं लगा पाए है, हालाँकि 4 अर्धशतक जरूर वनडे में भी लगाए है। इन्हें अब तक 2 टी20 मैचों में भी मौका दिया गया।

इस प्रकार इन्होंने अब तक सभी फ़ॉर्मेट को मिलाकर कुल 73 पारियां खेली है, लेकिन अभी तक एक भी शतक नहीं बनाया है जो कि अपने आप में एक खराब रिकॉर्ड है। इसी बीच अगर हम तीसरे टेस्ट मैच की बात करें, तो भारत ने टॉस जीता था लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और सिर्फ 187 रन बना पायी, जिसमें कप्तान कोहली ने सबसे ज्यादा 54 और चेतेश्वर पुजारा ने 50 रनों की पारियां खेली।

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *