Rishabh Pant Virat Kohli 784x441 1

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में ही खेला जा रहा है। जहां, भारतीय टीम फाइट बैक करती नजर आ रही है। टॉस जीतकर भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए, ये रन बहुत ही मुश्किल पिच पर आए हैं। भारत की पारी के दौरान युवा विकेटकीपर – बल्लेबाज ऋषभ पंत ने जो रूट की गेंद पर एक गगनचुंबी छक्का लगाया, जिसे देखकर कप्तान विराट कोहली भी हैरान रह गए।

ऋषभ पंत ने लगाया गगनचुंबी छक्का

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी पावर हिटिंग के लिए ही जाने जाते हैं और वह टेस्ट मैच में भी अपनी पावर हिटिंग से तेजी से स्कोरबोर्ड को चलाते हैं। इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में पंत ने 77 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली।

पहले दिन के अंत पर पंत 33 रन पर नाबाद थे और दूसरे दिन उन्होंने 25 रन बनाए। लेकिन इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के ओवर में एक गगनचुंबी लगाकर सभी को रोमांचित कर दिया। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जब पंत ने छक्का लगाया, तो ड्रेसिंग रूम में बैठे कप्तान विराट कोहली की भी आंखे खुली की खुली रह गईं।

पंत का शानदार फॉर्म है बरकरार

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जो फॉर्म हासिल किया है, वह अभी भी बरकरार है। पंत ने ऑस्ट्रेलिया में खेली गई 6 पारियों में भारत के लिए 68.50 के औसत से 274 रन बनाए थे।

इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी वह कमाल की बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं। पहले मैच में पंत ने 88 गेंदों पर 91 रनों की बेहद आक्रामक पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 5 छक्के व 9 चौके भी लगा थे। हालांकि वह दूसरी पारी में 11 रन पर ही आउट हो गए। लेकिन दूसरे मैच में एक बार फिर पंत के बल्ले से नाबाद 58 रनों की पारी निकली। पंत इसे बड़ी पारी में तब्दील कर सकते थे, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिल सका।

मजबूती से वापसी कर रही टीम इंडिया

ऋषभ पंत

इंग्लैंड के साथ खेली जा रही चार टेस्ट  मैचों की सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम ने पहला टेस्ट मैच 227 रनों से गंवाया। इसी के साथ वह 0-1 से पीछे चल रही है। लेकिन दूसरे टेस्ट में भारत मजबूती से वापसी करता नजर आ रहा है।

टॉस जीतकर कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत ने पहली पारी में रोहित शर्मा के 161 रनों की मदद से 329 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं। वहीं गेंदबाज भी पहली पारी में कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं और इंग्लिश बल्लेबाज उनके सामने संघर्ष करते नजर आ रहे हैं।