हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में बेहद शानदार रहा हैं. लोग उनकी तुलना महान खिलाड़ी कपिल देव से कर रहे हैं. लोगों का मानना हैं कि वो आने वाले समय में महान खिलाड़ी कपिल देव की जगह ले सकते हैं.

आप को बता दे कि भारत महान खिलाड़ी कपिल देव के संयास लेने के बाद से ही एक आलरांउडर की तलाश कर रहा हैं. इससे पहले उम्मीद की जा रही थी कि इरफान पठान कपिल देव की जगह ले सकते हैं, लेकिन खराब प्रदर्शन की वजह से वो आज टीम में भी जगह नहीं बना पा रहे हैं.

वहीं बड़ौदा के ही हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा हैं, एेसे में उम्मीद की जा रही हैं वो कपिल देव की जगह ले सकते हैं. वहीं कपिल देव का मानना हैं कि हार्दिक पंड्या उनसे से बेहतर हैं.

हार्दिक पंड्या मुझे से बेहतर हैं

हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन के बारें में बात करते हुये कपिल देव ने कहा, कि “हार्दिक पंड्या मुझे से भी बेहतर हैं, लेकिन अभी उसे और ज्यादा मेहनत करने की जरुरत हैं. उसके पास अभी भी काफी ज्यादा समय हैं.”

उन्होने टीम मैनेजमेंट को सलाह देते हुए कहा, कि “हमें अभी उसके ऊपर किसी भी तरह का अतिरिक्त दबाव नहीं बनाना चाहिये. उसके पास प्रतिभा और क्षमता दोनो हैं. मुझे उम्मीद है कि वो एक महान खिलाड़ी बनेगा.”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया हैं शानदार प्रदर्शन

हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद शानदार रहा है. उन्होने पहले मैच में 83 रन और तीसरे मैच में उन्होने 78 रन की पारी खेली थी. वहीं इस सीरीज में उन्होने अभी तक 181 रन बनाय़े हैं, जबकि उन्होने अभी तक सीरीज में 5 विकेट भी हासिल किये हैं.

हार्दिक पंड्या ने हाल में ही श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था. इस सीरीज में भी उनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था. इस सीरीज में हार्दिक पंड्या ने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया था.

आप को बता देंगे कि हार्दिक पंड्या  चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी 75 रन की पारी के बाद से भारत की युवा सनसनी बन गए थे.

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *