Shaheen Afridi

IPL Mega Auction: 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में आयोजित हुए दो दिवसीय आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में खिलाड़ियों के ऊपर जमकर पैसा बरसा. इन 2 दिनों में सभी 10 टीमों ने मिलकर अपनी टीम बनाने के लिए कुल 552 करोड़ रुपये की खरीददारी की. इस नीलामी में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) सबसे महंगे बिके. उन्हे मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया. जिसके बाद पाकिस्तान के एक पत्रकार ने इस नीलामी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

पाकिस्तानी पत्रकार ने किया बड़ा दावा

पाकिस्तान के एक पत्रकार ने IPL Mega Auction को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उनके मुताबिक़ अगर इस नीलामी में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi)  मौजूद होते तो उनके ऊपर 200 करोड़ रूपये की बोली लगती. उन्होंने ट्वीट करके लिखा, “अगर, शाहीन शाह अफरीदी IPL Mega Auction में होते. वह 200 करोड़ में जाते” उनके इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स उन्हें काफी ट्रोल कर रहे हैं. शाहीद अफरीदी बेशक एक शानदार तेज गेंदबाज है. लेकिन, 200 करोड़ रूपये की कीमत कुछ ज्यादा हो गया.

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को नहीं है आईपीएल में हिस्सा लेने की अनुमति

IPL Mega Auction

आपको बता दे कि, भारत और पाकिस्तान के बीच लम्बे समय से चले आ रहे राजनीतिक विवाद के कारण पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं है. इन विवादों के कारण विश्व क्रिकेट की 2 सबसे चिर-प्रतिद्वंदी टीम साल 2013 के बाद से एक-दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेला है. अब इन दोनों ही टीमों की भिडंत केवल आईसीसी टूर्नामेंट के मुकाबले में ही होती है.

आखिरी बार इन दोनों टीमों का आमना-सामना T20 World cup 2021 में हुआ था. जहां पाकिस्तानी टीम (Pakistan Cricket Team) ने 10 विकेट की शानदार जीत हासिल करते हुए वर्ल्ड कप में पहली बार टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ जीत हासिल की थी. अब एक बार फिर ये दोनों टीमें इस साल नवम्बर महीने में भिड़ने के लिए तैयार हैं. ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जान हैं.