भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच हमेशा से ही हाईवोल्टेज के होते होते है. इस मैच में दोनों देशों के खिलाड़ियों का जूनून मैदान पर साफ़ देखा जा सकता हैं. जिस वजह से दोनों देश के खिलाड़ी एक दुसरे पर स्लेजिंग करने से भी पीछे नही हटते हैं. लेकिन क्या आप जानते है इन सब चीजों से दूर पाकिस्तान के खिलाड़ी ने अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहने के बाद बॉलीवुड किया था. अगर आप नही जानते है तो परेशान होने की कोई भी जरूरत नही हैं.

हम बात कर रह हैं पाक के खिलाड़ी मोहसिन खान की. उन्होंने बॉलीवुड में एक या दो फिल्मे नही नही बल्कि 13 फिल्मों भी काम किया हैं. इस दौरान उन्होंने दिग्गज निर्देशक महेश भट्ट के साथ भी काम किया हैं.

रीना रॉय से की थी शादी 

Mohsin Khan 4

मोहसिन खान ने शादी बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस रीना रॉय से 1983 में की थी. इस शादी के बाद रीना रॉय पाकिस्तान चली गई थी. जहाँ वो कराची में शिफ्ट हो गई थी. उस दौरान वो कराची में शिफ्ट हो गई थी. इस समय उनका करियर बुलंदियों पर था. शादी के कुछ साल बाद ये जोड़ा एक बार फिर से मुंबई वापस आए थे. जहाँ मोहसिन ने एक बार बॉलीवुड में अपने हाथ अजमाने की कोशिश की थी. जिसके बाद उन्होंने जेपी दत्ता की ‘बंटवारा’ और महेश भट्ट की ‘साथी’ में भी काम किया था .

maxresdefault

कुछ समय लौट गए थे वापस 

MohsinKhan

बॉलीवुड में काम करने के बाद वो एक बार फिर से पाक वापस चले गए थे. जहाँ दोनों को एक बेटी हुई थी. लेकिन इसके बाद दोनों ने अलग होने का निर्णय लिया था. आप को बात दे कि रीना रॉय का नाम शत्रुघ्न सिन्हा के साथ भी जोड़ा गया था. लेकिन इस पर दोनों ने कभी भी कोई भी बात नही की. वही अब दोनों पानी अपनी जिंदगी में बिजी हैं.

कुछ इस तरह का रहा है करियर 

Reena Roy Mohsin Khan

मोहसिन ने 48 टेस्ट मैचों में  2709 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 9 अर्धशतक और 7 शतक भी बनाए हैं. वही वन डे में उन्होंने 8 अर्धशतक और 2 शतक की दम पर  1877 रन बनाए हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *