आवेश जिया

पाकिस्तान में इन दिनों कायदे आजम ट्रॉफी खेली जा रही है। लेकिन रविवार को खेले गए मैच का एक अजीबो-गरीब मामला संज्ञान में आया है जिसमें एक ही टीम के खिलाड़ी आपस में एक-दूसरे के साथ गाली-गलौच करने लगे। जिसके चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कड़ी सजा सुनाते हुए जुर्माना ठोक दिया।

पाकिस्तान में बल्लेबाज ने साथी को दी गालियां

पाकिस्तान

पाकिस्तान की घरेलू आजम ट्रॉफी के दौरान की घटना है। असल में हुआ कुछ यूं कि बलूचिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज आवेश जिया सदर्न पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान साथी बल्‍लेबाज शहजाद तरीन के साथ क्रीज पर मौजूद थे।

इसी दौरान एक रन के लिए दोनों के बीच गलतफहमी हो गई और अपनी छोर छोड़कर जिया काफी आगे आ चुके थे। जिस वजह से वह रन आउट हो गए। आउट होने के बाद उनका गुस्सा सातवें आसमां पर पहुंच गया। पवेलियन लौटते वक्त उन्होंने अपने साथी बल्लेबाज शहजाद तरीन को गालियां दी।

उनका गुस्सा यहीं शांत नहीं हुआ और वह ड्रेसिंग रूम पहुंचने तक वह गालियां देते रहे। मैदान पर मौजूद अंपायरों ने इस घटना को संज्ञान में लिया और जिया पर आगे की कार्रवाई करते हुए मोटा जुर्माना ठोका गया।

बोर्ड ने काटी मैच की 50 प्रतिशत फीस

आवेश जिया ने आउट होने पर जो हरकत के लिए पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की आचार संहिता के आर्टिकल 2.13 के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया। उनका जुर्म लेवल 2 दर्जे का था। आपको बता दें, इसके तहत किसी खिलाड़ी, सपोर्ट स्‍टाफ, अंपायर या मैच रैफरी को गाली देना अपराध है।

इसके तहत आवेश जिया पर मैदानी अंपायर इम्तियाज इकबाल और अब्‍दुल मकीत ने कार्रवाई की। जिया ने अपना दोष मान लिया और मैच रैफरी मोहम्‍मद जावेद मलिक की ओर से सुनाई गई सजा को मंजूर कर लिया। जिसके बाद उनकी 50 प्रतिशत मैच फीस काट ली गई। आपको बता दें, आवेश जिया ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 5 टी 20 मैच खेले हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *