पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने मेहमान साउथ अफ्रीका की टीम को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने आईसीसी टेस्ट प्वॉइंट्स टेबल पर भी छलांग लगाई है। जी हां, सीधे 2 स्थान की छलांग लगाकर अब युवा कप्तान बाबर आजम की कप्तानी वाली इस टीम ने 8 रेटिंग अंक हासिल किए और टॉप-5 में शुमार हो गई है।

टॉप-5 में शामिल हो गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका टेस्ट टीम के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। इस सीरीज के दोनों ही मैचों को जीतकर पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका की टीम को 2-0 क्लीन स्वीप कर दिया है। इसी के साथ टीम ने 8 रेटिंग अंक हासिल किए और अब ताजा आईसीसी टेस्ट टीम की रैंकिंग में नंबर-5 पर आ गई है।

इसके लिए उन्होंने साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम व श्रीलंका क्रिकेट टीम को पीछे छोड़ा है। बताते चलें, पाकिस्तान की टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 की बादशाहत भी हासिल कर चुकी है।

साउथ अफ्रीका को किया क्लीन स्वीप

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्तान दौरे पर है। इस दौरे की शुरुआत दोनों टीमों के बीच दो मैचों के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के साथ हुई। इस सीरीज का पहला मुकाबला करांची में खेला गया था। जिसे पाकिस्तान की टीम ने 7 विकेट के बड़े अंतर से जीत लिया। इस मैच में फवाद अहमद को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

1 अंक की बढ़त लेकर पाकिस्तान की टीम रावलपिंडी पहुंची। यहां खेले गए दूसरे मुकाबले में एक बार फिर पाकिस्तान का घरेलू सरजमीं पर दबदबा देखने को मिला और पाकिस्तान की टीम ने ये मैच 95 रनों के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम कर लिया। इस मैच में हसन अली की विकेटचटकाऊ गेंदबाजी के सामने अफ्रीकी बल्लेबाज टिक नहीं सके। 10 विकेट लेने वाले हसन अली को दूसरे मैच में मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया। इसके अलावा विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

दूसरे स्थान पर है भारत

पाकिस्तान

ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आप देख सकते हैं कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम 118.44 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर बनी हुई है। तो वहीं दूसरे स्थान पर भारत 117.65 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ मौजूद है। तीसरे पर ऑस्ट्रेलिया 113 व इंग्लैंड चौथे पर 108 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ मौजूद है।

बताते चलें, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर चुकी है और अब दूसरी फाइनलिस्ट टीम के रूप में टीम इंडिया, इंग्लैंड क्रिकेट टीम व ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम रेस में बनी हुई हैं।