nida

छह बार के चैंपियन भारत को महिला एशिया कप ट्वंटी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को बांग्लादेश के हाथों रोमांचक मुकाबले में दो गेंद शेष रहते सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारत की तीन मैचों में यह पहली हार है. भारत ने इससे पहले मलेशिया और थाईलैंड को एकतरफा अंदाज में हराया था.
06 06 2018 bangladesh hatrick india 18047904
लेकिन बांग्लादेश ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुये भारतीय टीम के विजय रथ को रोक दिया. भारतीय महिला टीम ने सात विकेट पर 141 रन बनाये जबकि बांग्लादेश ने 19.4 ओवर में तीन विकेट पर 142 रन बनाकर मैच जीत लिया.

उधर श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान ने 23 रन से जीत दर्ज की. इस मुकाबले में स्पिनर निदा डार ने इतिहास रच दिया. निदा ने 4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 21 रन देकर 5 विकेट झटके. इसी के साथ वह टी20 मैच में 5 शिकार करने वाली पहली पाकिस्तानी महिला बन गई हैं. टॉस हारकर पहले बल्लेबजी के लिए उतरी पाकिस्तान को महज 16 रन पर ही मुनीबा अली (5) के रूप में पहला झटका लग गया.

इसके बाद नाहिदा खान और बिस्माह मारूफ के बीच 60 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को मजबूती दी. नाहिदा ने 35 रन टीम के खाते में जोड़े, जबकि बिस्माह ने कप्तानी पारी खेलते हुए 41 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 60 रन बनाए। उनके अलावा जावेरिया खान 13, निदा डार 3 और नैन आबिदी ने नाबाद 7 रन बनाए. गेंदबाजी में सुगंधिका कुमारी को 2, जबकि इनोका रणवीरा और नीलाक्षी डी सिल्वा को 1-1 सफलता हाथ लगी.
कप
आज के मैचों के बाद भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान और बंगलादेश चार-चार अंकों के साथ पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर है. थाईलैंड के खाते में दो अंक हैं जबकि मलेशिया अपने तीनों मैच गंवा चुका है.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.