Pakistan vs New Zealand
Pakistan vs New Zealand

भारत को अपने पहले मुकाबले में हराने के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (Pakistan vs New Zealand) के साथ खेलेगी। टी20 विश्व कप में अब तक 5 बार आमने-सामने आई हैं, जिसमें 3 मैच पाकिस्तान ने जीते हैं और 2 मैचों में कीवी टीम ने जीत दर्ज की है। एक बार फिर मौसम मैच में बड़ा कारक होगा। तो आइए मैच से पहले आपको शारजाह के मौसम का हाल बताते हैं।

मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम का हाल?

pakistan vs new zealand

T20 World Cup 2021 का आयोजन यूएई के मैदानों पर हो रहा है। अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team vs New Zealand) के बीच शारजाह के मैदान पर मुकाबला खेला जाएगा। अब जब दो टॉप की टीमें आमने-सामने आएंगी, तो यकीनन मैदान का पारा हाई तो होगा ही।

मगर यदि मौसम के पूर्वानुमान की बात करें, तो तापमान 25 से 33 डिग्री तक रहेगा। हवा 21 किलोमीटर प्रतिधंटे की रफ्तार से चल सकती है। इसके अलावा ह्यूमिडिटी 48 प्रतिशत रह सकती है।

Pakistan vs New Zealand किसका पलड़ा रहेगा भारी?

Pakistan vs New Zealand
Pakistan vs New Zealand

Pakistan vs New Zealand के बीच अब तक T20 क्रिकेट में 24 मैच खेले गए हैं, जिसमें 14 मैच पाकिस्तान ने जीते हैं और 10 मैचो में कीवी टीम ने जीत दर्ज की हैं। अब यदि हैड टू हैड देखा जाए, तो Pakistan का पलड़ा भारी दिख रहा है। मगर ये कहना गलत नहीं होगा की किवी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए।

पाकिस्तान के लिए ये मैच जीत हार से बढ़कर होने वाला है, क्योंकि पिछले दिनों न्यूजीलैंड ने सुरक्षा संबंधी कारणों का हवाला देकर दौरे को रद्द कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान बोर्ड व खिलाड़ियों ने काफी निराशा व्यक्त की। मगर अब उनके पास जीत दर्ज करके कीवी टीम से बदला लेने का अच्छा मौका है। इसके अलावा बाबर आजम की टीम के खिलाड़ियों का फॉर्म भी न्यूजीलैंड के लिए बड़ा खतरा होने वाला है।