pakistan

T20 World Cup 2021 में भारत के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team vs New Zealand) के साथ शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा। ये मैच ना केवल पाकिस्तान के लिए जीत-हार का विषय होगा, बल्कि टीम के लिए ये सम्मान की लड़ाई होगी, क्योंकि हाल ही में न्यूजीलैंड ने बिना मैच खेले पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था। वहीं कीवी टीम अपनी सफल शुरुआत के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेगी।

पाकिस्तान के पास फॉर्म और आत्मविश्वास

(Pakistan Cricket Team vs New Zealand)
(Pakistan Cricket Team vs New Zealand)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने T20World Cup 2021 में भारत को 10 विकेटों से हराकर ऐतिहासिक जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की है। इस मैच में खिलाड़ी शानदार लय में दिखे और इस जीत ने उन्हें आत्मविश्वास से भर दिया होगा। ऐसे में अब अगले मुकाबले में न्यूजीलैंड के सामने पाकिस्तान की टीम काफी मजबूती के साथ मैदान पर उतरेंगे।

हमने भारत के खिलाफ भी ये देखा की यूएई की परिस्थितियां पाकिस्तान के गेंदबाजों व बल्लेबाजों को काफी सूट करती हैं। इसके अलावा कहीं ना कहीं पाकिस्तान कीवी टीम से पिछले दिनों उनके द्वारा किए गए दौरे को रद्द करने का भी बदला लेना चाहेगा। शोएब अख्तर ये बात कह भी चुके हैं कि उनकी टीम को न्यूजीलैंड को हराना होगा।

न्यूजीलैंड के लिए नहीं होगा आसान

pakistan

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम एक सधी हुई टीम है, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उसके लिए जीत दर्ज करना आसान नहीं होने वाला है। टीम के कप्तान केन विलियमसन के कंधों पर काफी जिम्मेदारी होगी, वहीं गेंदबाजों को इस मैच में आगे बढ़कर प्रदर्शन करना होगा। हालांकि कीवी टीम को कमजोर नहीं आंका जा सकता है, अक्सर देखा जाता है कि बड़े इवेंट्स में ये टीम अपना सर्वश्रेष्ठ देती है और इस बार भी इस टीम से ऐसी ही उम्मीद रहेगी।

पिच रिपोर्ट

Team India vs Pakistan Cricket Team Match Preview
Team India vs Pakistan Cricket Team Match Preview

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच महामुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। हमने पिछले दिनों देखा है कि इस मैदान पर बल्लेबाजों ने रन बनाने में काफी संघर्ष किया है। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम स्कोरबोर्ड पर बड़ा लक्ष्य खड़ा करना चाहेगी।

पिच की बात करें, तो स्पिन गेंदबाजों के लिए पिच पर मदद रह सकती है, लेकिन तेज गेंदबाज भी विकेट चटका सकते हैं। वहीं टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी, क्योंकि ड्यू के चलते दूसरी पारी में लक्ष्य चेज करना आसान हो जाएगा।

मौसम रिपोर्ट

pakistan vs new zealand

T20 World Cup 2021 का आयोजन यूएई के मैदानों पर हो रहा है। अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team vs New Zealand) के बीच शारजाह के मैदान पर मुकाबला खेला जाएगा। अब जब दो टॉप की टीमें आमने-सामने आएंगी, तो यकीनन मैदान का पारा हाई तो होगा ही।

मगर यदि मौसम के पूर्वानुमान की बात करें, तो तापमान 25 से 33 डिग्री तक रहेगा। हवा 21 किलोमीटर प्रतिधंटे की रफ्तार से चल सकती है। इसके अलावा ह्यूमिडिटी 48 प्रतिशत रह सकती है।

कहां देख सकते हैं मैच?

team india vs pakistan
team india vs pakistan

Pakistan Cricket Team vs New Zealand मैच का लाइव प्रसारण आप स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1/1 एचडी, स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1 हिंदी/ 1 एचडी हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 3, स्‍टार स्‍पोर्ट्स 1 तमिल, 1 तेलुगु और 1 कन्‍नड़ पर होगा। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी आप इस बड़े मुकाबले का लुफ्त उठा सकते हैं। ये मुकाबला बुधवार को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। टॉस सात बजे होगा।

यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम:केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, ड्वेन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, काइल जैमिसन, जिमी नीशम, मिचेल सैंटनर, टिम सैफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउथी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम: मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमान वसीम, शादाब खान, हसन अली, हारिस रॉफ, शाहीन शाह अफरीदी।