Pakistan beat Aus by 6 wickets chasing record target of 349 Runs
Pakistan beat Aus by 6 wickets chasing record target of 349 Runs

पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) ने अपनी घरेलू सरजमीं पर खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में शानदार जीत दर्ज करते हुए श्रृंखला पर 1-1 से बराबरी कर ली है. इस सीरीज में मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले मैच में जीत के साथ आगाज किया था. लेकिन, गुरुवार की शाम लाहौर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में मेजबान पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) ने चेज़ करते हुए एक बड़े स्कोर को हासिल ही नहीं किया बल्कि टीम को लाजवाब जीत भी दिलाई है.

पाकिस्तान ने वनडे में दर्ज की ऐतिहासिल जीत

 Pakistan Team won by 6 wickets against Australia

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरी मेजबान टीम ने पहली हार का बदला कंगारू टीम से सूत समेत वापस ले लिया है और अब सीरीज को बराबरी में ला खड़ा किया है. पाक टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने वनडे इतिहास की ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. दिलचस्प बात यह है कि ये ऐतिहासिक जीत सबसे स्ट्रांग टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हासिल की है. इस मुकाबले में कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 349 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा किया था.

इस लक्ष्य के जवाब में उतरी पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) को एक बार फिर से बाबर आजम और इमाम उल हक का साथ मिला. दोनों की ताबतोड़ बल्लेबाजी के आगे मेहमान गेंदबाज बेहाल नजर आए. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेन मैकडरमोट ने अपने करियर का पहला शतक (104) जड़ा. वहीं सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड की 89 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 8 के नुकसान पर 348 रन का स्कोर सेट किया था.

इमाम और बबार ने दिलाई जीत, मैच में चौकों और छक्कों की हुई ताबड़तोड़ बरसात

 PAK vs AUS 2nd ODI Record

349 रनों के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम को पहला झटका फखर जमान के तौर पर लगा. लेकिन, विकेट गंवाने से पहले फख़र 67 रन का अहम योगदान दे चुके थे. यहां से इमाम उल हक ने कप्तान बाबर आजम के साथ टीम की कमान को संभाला और आतिशी पारी खेली. बाबर आजम ने (114) और इमाम ने 106 रन बनाए. दोनों की इस विस्फोटक पारी की बदौलत पाकिस्तान ने 49 ओवर में ही 4 विकेट पर इस लक्ष्य को 352 रन बनाकर हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लाहौर स्थित गद्दाफी स्टेडियम पर गुरुवार को खेले गए इस मुकाबले में जमकर बाउंड्री आईं.

ऐसा नजारा पहले कभी भी देखने को नहीं मिला था. इस मुकाबले में दोनों टीमों ने कुल 697 रन बनाए. इसके साथ ही दोनों टीमों की ओर से बल्लेबाजों ने 18 छक्के और 56 चौके ठोक डाले. ऑस्ट्रेलिया की ओर से शतक जड़ने वाले बेन मैकडरमॉट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले 1000वें क्रिकेटर बन गए हैं. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से 10 छक्के और 30 चौके लगाए गए. तो वहीं पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) की ओर से 8 छक्के और 26 चौके जड़े गए. ये मुकाबला कई मायनों में बेहद खास रहा.