Pakistan Team Playing Xi against India-T20 World Cup 2021
Pakistan Team Playing Xi against India-T20 World Cup 2021

T20 World Cup 2021 के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम और पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) का आमना सामना होना है. जिसके के लिए टीम इंडिया (Team India) लगातार तैयारी करने में जुटी है. 24 अक्टूबर को इस मेगा इवेंट का पहले मैच में उतरने से पहले पाकिस्तान टीम की प्लेइंग XI की घोषणा हो चुकी है. कैसी है भारत के खिलाफ पाक की पूरी टीम, जानिए हमारी इसस खास रिपोर्ट के जरिए….

सूत्रों ने दी बड़ी जानकारी

Pakistan Team Playing Xi against India

दरअसल ऐसा कहा जा रहा है कि भारत के खिलाफ 3 तेज गेंदबाजों के साथ Pakistan Team उतर सकती है और 4 ऑलराउंडर भी इस टीम का हिस्सा हो सकते हैं. यानी कि टीम कुल 7 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है. फिलहाल अभी तक के टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास को देखें तो पाकिस्तान की टीम कभी भी भारत को नहीं हरा सकी है. लेकिन, इस बार कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) इस रिकॉर्ड को बदलना चाहेंगे.

इस बारे में जियो टीवी से बात करते हुए टीम के एक सूत्र ने बताया कि, ‘मैच में टीम सीनियर और अनुभवी खिलाड़ियों के साथ उतरेगी. अगर फिटनेस की समस्या नहीं हुई तो प्रैक्टिस मैच में उतरने वाली टीम ही भारत के खिलाफ उतरेगी.’ सूत्र का यह भी कहना है कि, प्लेइंग XI में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक और आसिफ अली को मौका मिल सकता है.

प्रैक्टिस मैच में बाबर आजम ने खेली थी शानदार अर्धशतकीय पारी

Babar Azam

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच में बाबर ने अर्धशतक ठोका था. तो वहीं फखर जमां ने 46 रन की खतरनाक पारी खेली थी. हफीज और मलिक गेंदबाजी की भी भूमिका निभाते हैं. सूत्र ने यह भी बताया कि पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) की ओर से बतौर ऑलराउंडर शादाब खान और इमाद वसीम भारत के खिलाफ उतर सकते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ उपकप्तान और लेग स्पिनर शादाब ने 2 ओवर में गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 7 रन दिए थे.

वहीं बाएं हाथ के स्पिनर इमाद ने 3 ओवर में सिर्फ 6 रन लुटाए थे और 1 सफलता भी हासिल की थी. तेज गेंदबाज के तौर पर प्लेइंग 11 में शाहीन शाह अफरीदी, हसन हली और हारिस रऊफ भी खेल सकते हैं. तीनों तेज गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-2 विकेट चटकाए थे.

हफीज ने झटके हैं सबसे ज्यादा विकेट

Mohammad Hafeez

पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) के सीनियर खिलाड़ी माेहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) की बात करें तो वो वर्तमान में शामिल गेंदबाजों में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों में शुमार हैं. ऑफ स्पिनर हफीज टी20 इंटरनेशनल में 60 विकेट झटक चुके हैं. इसके अलावा शादाब खान ने 58, हसन अली ने 52, इमाद वसीम ने 51 और शाहीन शाह अफरीदी ने 32 विकेट चटकाए हैं. वर्ल्ड कप में खेल रही टीम इंडिया की बात करें तो अभी तक एक भी गेंदबाज 60 विकेट हासिल नहीं कर सका है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 59 विकेट के साथ शीर्ष पर हैं. आर अश्विन ने 52 और भुवनेश्वर कुमार ने 50 विकेट हासिल किए हैं.

इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती पाकिस्तान टीम

Pakistan Playing Xi against India

बाबर आजम (C), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन शाह अफरीदी, हसन हली और हारिस रऊफ.