Pakistan Team-Nawaz

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) शुरू होने में अभी एक महीने बाकी है. लेकिन, उससे पहले क्रिकेट जगत पर फिर से कोरोना के संकट मंडराने लगे हैं. पाकिस्तान टीम (Pakistan team) से महामारी का मामला सामने आ रहा है. जी हां अभी भारत-इंग्लैंड (India vs England) के बीचे होने वाला 5वां टेस्ट मैच भी इसी के कारण रद्द हुआ है. इस खबर से लोग उबरे भी नहीं थे कि, अब एक और खबर ने क्रिकेट प्रेमियों की चिंता बढ़ा दी है.

Pakistan टीम में फूटा कोरोना बम

Pakistan Team

चौथा टेस्ट मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री समेत 4 स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके कारण मुकाबला भी रद्द हो गया है. अब पाकिस्तान टीम (Pakistan team) के बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. इस खबर के सामने आने के बाद इस तरह की संभावना जताई जा रही है कि, वो अब न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकेंगे.

इन खबरों ने अब खिलाड़ियों के मन भी खौफ पैदा करना शुरू कर दिया है. भारत और पाकिस्तान के खेमे से आए कोरोना ने सभी की चिंताएं बढ़ा दी है. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन ओमान-यूएई में किया जा रहा है. उससे पहले यूएई में ही आईपीएल 2021 का दूसरा चरण खेला जाना है. इस लीग में पाक को छोड़कर लगभग सभी देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. पहले चरण की बात करें तो वो भी कोरोना की वजह से ही स्थगित किया था.

होटल में संक्रमित पाए गए नवाज

photo 2021 09 10 16 06 57

कड़े बायो-बबल के बाद भी इंडियन प्रीमियर लीग के पहले चरण में कोरोना की एंट्री ने सभी को हरा दिया था. कई टीमों को सपोर्ट स्टॉफ और खिलाड़ी भी इस महामारी की चपेट में आ गए थे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने गुरुवार को खुद इस खबर के बारे में अपडेट दी थी. उन्होंने अपने जारी किए गए बयान में बताया था कि, 27 साल के नवाज इस्लामाबाद में टीम के होटल में कोरोना महामारी से संक्रमित पाए गए हैं. होटल में उनका 10 दिन का क्वारंटीन 19 सितंबर को खत्म होगा. न्यूजीलैंड की टीम शनिवार (11 सितंबर) को यहां पहुंचेगी.

न्यूजीलैंड और पाक के बीच होनी है वनडे और टी20 सीरीज

photo 2021 09 10 16 07 31

दोनों देशों के बीच 17, 19 और 21 सितंबर को रावलपिंडी में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. ODI सीरीज खत्म होने के बाद लाहौर में दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. पाकिस्तान टीम (Pakistan team) के बाकी सदस्यों की रिपोर्ट अभी नेगेटिव आई है. ऐसे में शुक्रवार से सभी खिलाड़ी रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में अपना अभ्यास सत्र शुरू करेंगे.