Pakistan Team Celebrations Video - NZ vs PAK Semi Final

NZ vs PAK: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Team) ने टी20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूज़ीलैंड को एकतरफा मैच में मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। बाबर आजम की अगुवाई वाली इस टीम के साथ ग्रुप स्टेज में किमस्त ने बखूबी साथ दिया है। लेकिन अब नॉक-आउट स्टेज में पाकिस्तान ने अपना दम खम दिखाते हुए न्यूज़ीलैंड को ऐसा किनारा लगाया कि उनका विश्वकप जीतने का सपना टूट चुका है। वहीं अपनी इस यादगार जीत का जश्न मनाने में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने किसी भी प्रकार की कसर नहीं छोड़ी है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहा है।

बेहद कठिन रहा पाकिस्तान का सेमीफाइनल तक का सफर

Pakistans cricketers are cheered by supporters as they celebrate after victory in the ICC men's Twenty20 World Cup 2022 semi-final cricket match...

टी20 विश्वकप 2022 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सफर उतार चढ़ाव से भरा हुआ रहा है। पहले और दूसरे मुकाबले में क्रमश: भारत और जिम्बाब्वे से हारने के बाद पाक के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना लगभग नामुमकिन ही था। क्योंकि इसके लिए उन्हें दूसरी टीमों पर निर्भर होना पड़ रहा था। नीदरलैंड्स की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत ने पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के रास्ते खोले, जिसके बाद वह अपने आखिरी ग्रुप स्टेज के मुकाबले में बांग्लादेश को मात देकर सेमीफाइनल में आए।

फाइनल में एंट्री के बाद जमकर मनाया जश्न

9

 

अब न्यूज़ीलैंड को सेमीफाइनल में रौंदने के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ियों के चहरे पर एक सुकून के साथ वापसी करने का जुनून भी नजर आया। क्योंकि जिम्बाब्वे के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद उन्हें आलोचकों के निशाने पर आना पड़ा था। सेमीफाइनल में विजयी रन पूरे होने के बाद पाक टीम का खेमा हवा में उछल पड़ा। तो वहीं कप्तान बाबर आजम पाकिस्तान टीम के साथ बतौर मेन्टर जुड़े हुए ऑस्ट्रेलिया पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हेडन को गले लगाकर भावुक हो गए। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यहां देखें वीडियो – 

Pakistan Team ने 8 विकेटों से जीता सेमीफाइनल मुकाबला

Pakistan's Muhammad Rizwan is consoled by teammate Pakistan's Mohammad Haris as he walks back to the pavilion after his dismissal during the ICC...

इसके साथ ही बात की जाए मैच की तो फाइनल में अपने पैर जमाने की जंग में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। सिडनी क्रिकेट ग्राउन्ड में खेले गए इस मैच में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जहां उन्होंने डैरल मिचेल के अर्धशतक के बूते संयुक्त रूप से अपने निर्धारित 20 ओवर में 152 रनों आंकड़ा हासिल किया है।

जो की किसी भी लिहाज से पाकिस्तान की बल्लेबाजी को रोकने के काफी नहीं था, सलामी जोड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने 105 रनों की साझेदारी के साथ इस लक्ष्य को बौना कर दिया। अंत में युवा बल्लेबाज मोहम्मद हारिस ने तूफ़ानी बल्लेबाजी की जिसके चलते पाक टीम ने 8 विकेटों से जीत दर्ज करते हुए टी20 विश्वकप के फाइनल में अपनी जगह पक्की की।