Pakistan vs WI-Azam khan

वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंची पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है. टी20 सीरीज के बीच आई इस खबर ने मेहमान टीम की मुसीबत को बढ़ा दिया है. कोरोना कहर के बीच जहां लगातार खिलाड़ी खतरों का सामना करते हुए इस श्रृंखला में बने हुए हैं, तो वहीं एक खिलाड़ी के चोटिल होने की खबर ने पाक टीम के लिए किसी बुरी खबर से कम नहीं है.

पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) के लिए आई बुरी खबर

Pakistan

दरअसल टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज आजम खान (Azam Khan) को ट्रेनिंग सेशन के दौरान सिर में गेंद लग गई थी. जिसके कारण उन्हें अस्पताल में एटमिट करवाना पड़ा है. इंजरी गंभीर होने की वजह से उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे और तीसरे टी20 मुकाबले से बाहर का रास्ता दिखाया दिया गया है. 22 साल के इस युवा खिलाड़ी को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू का मौका मिला था.

पीसीबी (PCB) ने आजम के सिर में लगी चोट को लेकर एक अपडेट जारी किया है. जिसमें जानकारी देते हुए बताया है कि, एक न्यूरोसर्जन ने आजम को 24 घंटे निगरानी में रखने का आग्रह किया है. सोमवार को फिर से उनके स्वास्थ्य की समीक्षा की जाएगी. इसके बाद ही उनके चौथे और 5वें टी20 मैच में शामिल होने को लेकर आखिरी निर्णय किया जाएगा.

आजम खान अभी तक बल्ले से नहीं दिखा सके हैं कुछ खास कमाल

photo 2021 07 31 17 50 29

‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ के हवाले से आई एक रिपोर्ट की माने तो जिस वक्त पाकिस्तान टीम (Pakistan team) के बल्लेबाज आजम खान को सिर पर गेंद लगी थी. उस वक्त उन्होंने हेलमेट पहना हुआ था और पूरी तरह से होश में थे. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाक टीम की ये अंतिम सीरीज है. इसके बाद विश्व कप में किन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा. इसे लेकर टीम का अनाउंसमेंट होगा.

लेकिन, इस टूर्नामेंट में आजम के लिए जगह बनाना इतना भी आसान नहीं होगा. इसके पीछे का एक कारण ये भी है कि, अभी तक उन्हें मध्यक्रम में खेलने का कुछ खास मौका नहीं मिला है. अपने डेब्यू टी20 में भी उन्हें आखिर के ओवरों में खेलने का मौका मिला था और जल्द ही अपना विकेट दे बैठे थे. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें तीसरे टी20 मैच से बाहर कर दिया गया था.

सेलेक्शन पर भी मच चुका है बवाल

photo 2021 07 31 17 50 43

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, आजम खान पाकिस्तान टीम (Pakistan team) के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान के बेटे हैं. ऐसे में जब उन्हें टीम में चुना गया तो इस मसले को लेकर भी कई तरह के सवाल खड़े हुए थे. कई यूजर्स ने तो उन्हें सिफारिशी खिलाड़ी तक कह दिया था. इसके पीछे का एक कारण ये भी है कि, उनका घरेलू रिकॉर्ड भी कुछ खास अच्छा नहीं रहा है. इसके बाद भी उन्हें पाकिस्तानी की ओर से खेलने का मौका दिया गया था.

22 साल के आजम खान को कुल 3 तीन टी20 मैच में खेलने का मौका मिला है. जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ 6 रन निकले हैं. उन्होंने 1 फर्स्ट क्लास और 15 लिस्ट ए मैच के अलावा 44 टी20 खेले हैं. हर फॉर्मेट में उनका बल्लेबाजी औसत 30 से भी कम का रहा है. यही कारण है उनके टीम में सेलेक्शन पर सवाल उठ रहे हैं.