Islamabad and Quetta

पाकिस्तान सुपर लीग 2022 (Pakistan Super League) में गुरुवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में इस्लामाबाद यूनाइटेड (Islamabad United) और क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators) से हुआ. मैच में इस्लामाबाद ने क्वेटा को 46 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इस्लामाबाद ने 4 विकेट के नुकसान पर 229 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया. जवाब में क्वेटा की पूरी टीम 186 रनों पर ही आलआउट हो गयी. इस मैच का एक विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

मैच का वीडियो हो रहा है वायरल

Pakistan Super League

इस्लामबाद की जीत के सबसे अड़े हीरो कप्तान शादाब खान (Shadab Khan) रहे. उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में महज 28 रन खर्च करके 5 विकेट हासिल किए. शादाब ने एहसान अली, सरफराज अहमद, बेन डकेट, इफ्तिखार अहमद और शाहिद अफरीदी जैसे धुरंधर बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. इसमें से बेन डकेट (Ben Duckett) का विकेट काफी चर्चा में बना हुआ है.

उनके आउट होने का विडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. दरअसल, डकेट के आउट होने का तरीका ही इतना अजीबो-गरीब था कि, यह वायरल हो गया.

अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुए बेन डकेट

Pakistan Super League का यह विडियो इस्लामाबाद यूनाइटेड के 10वें ओवर का है. डकेट ने शादाब के ओवर की तीसरी गेंद पर ऐसा शॉट लगाने का प्रयास किया जैसे मालूम होता हो कि वह मैदान पर झाड़ू लगाने का प्रयास कर रहे हो. लेकिन, शादाब की गेंद उनके बल्ले से नीचे से निकल गई. गेंद बैट को छकाते हुए सीधे स्टंप की गिल्लियां उड़ाती हुई चली गई. आउट होने का उनका यह तरीका सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. डकेट ने 11 गेंदों का सामना करने के बाद दो चौके लगाए और 11 रनों का योगदान दिया.

इस्लामाबाद ने हासिल की बड़ी जीत

Pakistan Super League

पाकिस्तान सुपर लीग 2022 (Pakistan Super League) के 10वें मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इस्लामाबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 229 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया. कोलिन मुनरो (Colin Munro) ने 72 और आजम खान (Azam Khan) ने 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इन दोनों के अलावा पॉल स्टर्लिंग ने 58 और एलेक्स हेल्स ने केवल 9 गेंदों पर 22 रन बनाए.

दिग्गज आलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपने 4 ओवर के कोटे में 67 रन खर्च किये. जो की पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के इतिहास का सबसे महंगा स्पेल है. 230 रनों के पहाड़ सा लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वेटा ग्लैडिएटर्स की पूरी टीम 186 रनों पर सिमट गयी. और मैच को 43 रनों की बड़े अंतर से गवां बैठी. इस्लामाबाद के कप्तान शादाब खान (Shadab Khan) ने 5 विकेट हासिल किए.