पाकिस्तान सुपर लीग 2021

पाकिस्तान सुपर लीग 2021 (PSL) जारी है, लेकिन इस बीच टूर्नामेंट को बड़ा झटका लगा है, ऐसे में सोमवार यानी 1 मार्च को होने वाले मुकाबले को टाल दिया गया था. इतना बड़ा फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक खिलाड़ी के कोरोना संक्रमित होने के बाद लिया है. दरअसल 1 मार्च, मंगलवार को इस्लामाबाद यूनाइटेड और क्वेटा ग्लेडियेटर्स के बीच भिड़ंत होनी थी, जिसे आगे के लिए बढ़ा दिया गया है.

पाकिस्तान सुपर लीग को लगा झटका

पाकिस्तान सुपर लीग

दरअसल इस्लामाबाद के स्पिनर गेंदबाज फवाद अहमद का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है. इस बारे में इस्लामाबाद यूनाइटेड का कहना है कि, कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद ही खिलाड़ी को दो दिन पहले टीम से अलग-थलग कर दिया गया था .

क्योंकि उनमें दो दिन पहले से ही महामारी के लक्षण दिखने लगे थे. इसके साथ अब पूरी टीम से जुड़े सदस्यों का कोरोना टेस्ट दोबारा से हुआ है. जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं, और उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने की अनुमति दी गई है. इस बारे में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने एक ट्वीट भी किया है.

पाकिस्तान सुपर लीग के खिलाड़ी फवाद अहमद हुए कोरोना संक्रमित

पाकिस्तान सुपर लीग-फवाद

जारी किए गए ट्वीट में पाकिस्तान सुपर लीग की इस्लामाबाद टीम ने लिखा है कि,

“हमारे खिलाड़ियों में से एक, यानी फवाद अहमद का कोरोना टेस्ट करने के बाद ही उन्हें टीम से 2 दिन पहले अलग कर दिया गया है. लेकिन बाकी टीम से जुड़े सभी सदस्यों की भी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आ गई है, जिनमें  इस्लामाबाद यूनाइटेड के सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, और उन्हें खेलने के लिए मंजूरी दे दी गई है”. 

बताया जा रहा है कि, पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) का यह मुकाबला सोमवार को 7.30 बजे होना था. लेकिन दो घंटे मुकाबले में देरी हुई, जिसके बाद इस मैच को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. हालांकि इस बीच फवाद खान के अलावा इस्लामाबाद यूनाइटेड के सभी खिलाड़ियों की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें खेलने की अनुमति दे दी गई है.

पाकिस्तान सुपर लीग का टला था मैच

पाकिस्तान सुपर लीग

पाकिस्तान सुपर लीग के बारे में खुद पीसीबी ने ऑफिशियल ट्वीट कर जानकारी देते हुए लिखा है कि, “क्वेटा ग्लैडिएटर्स-इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच मंगलवार, 2 मार्च को शाम 7 बजे दोबारा से शुरू होगा. इसके साथ ही कि, पीसीबी ने यह जानकारी भी दी है कि, टूर्नामेंट से जुड़े बाकी टीमों के खिलाड़ियों का भी कोरोना टेस्ट कियाजा रहा है.

फिलहाल फवाद अहमद खान के जल्द ठीक होने की कामना कर रहे, फैंस को ऐसे मैसेज के लिए क्रिकेटर ने धन्यवाद कहा है, और खतरनाक वायरस से सुरक्षित रहने का अनुरोध किया है. उन्होंने टेवीट में लिखा है कि,

“सभी तरह के संदेशों के लिए धन्यवाद, कृपया मुझे अपनी प्रर्थनाओं में याद रखें, जो बहुत जरूरी है, और सभी सुरक्षित रहें.”

फवाद के अलावा तीन और लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर

आज का मुकाबला होने से पहले फिलहाल फवाद अहमद के अलावा पाकिस्तान सुपर लीग में तीन और लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई है, इसमें दो विदेशी खिलाड़ी और एक टीम का स्टाफ मेंबर शामिल है, हालांकि अभी तक न खिलाड़ियों नाम रिवील हुआ है, और न ही स्टाफ मेंबर के नाम खुलासा किया गया है. फिलहाल आज शाम इस्लामाबाद और क्वेटा के बीच मुकाबला होना है, लेकिन उससे पहले आई ये खबर हैरान करने वाली है.