india vs pakistan

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने पारी व 76 रन से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। इस मैच में भारत पहली पारी में सिर्फ 78 तो दूसरी पारी में 278 पर सिमट गया था। इस जीत के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे संस्करण में इंग्लैंड ने अपनी पहली जीत दर्ज की है। इसी के साथ इंग्लैंड अंक तालिका में चौथे नंबर पर आ गया है। हम आपको बता दें कि भारत की हार से पाकिस्तान को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है।

वर्तमान में टेस्ट खेल रही चारों टीमों ने जीते एक-एक मैच

test match india

विश्वटेस्ट चैम्पियनशिप में अभी तक वेस्टइंडीज और पाकिस्तान तथा India और इंग्लैंड के बीच ही मैच खेले गए हैं। जिनमें से सभी ने एक-एक मैच जीते हैं। लीड्स मैच से पहले तक इंग्लैंड को छोड़ कर बाकि सभी ने मैच जीत लिए थे। इस जीत के साथ वो पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर आ गई है।

 वैसे एक बात बता दें कि इस टेस्ट में भारतीय टीम के हारने के बाद इंग्लैंड से ज्यादा फायदा पाकिस्तान को हुआ है। दरअसल इस हार के बाद वो टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। इस हार के बाद भारत तीसरे और पाकिस्तान व वेस्टइंडीज संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गई है।

मैच में भारत-इंग्लैंड के 2-2 अंक काटे गए

kohli virat

लीड्स टेस्ट में जीतने के बाद India और इंग्लैंड टीम के अंक बराबर हो गए हैं। दरअसल दोनों ने ही अभी तक तीन टेस्ट मैच खेले हैं और एक में हार व एक में जीत दर्ज की है। टेस्ट चैम्पियनशिप के नियम के अनुसार हर एक जीत पर टीम को 12 अंक और ड्रा होने पर 4 अंक मिलते हैं।

 ऐसे में England और India दोनों के ही 16-16 अंक होने चाहिए। लेकिन, धीमी ओवर गति के लिए दोनों ही टीमों के 2-2 अंक काटे गए हैं। ऐसे में अब दोनों टीमों के 14-14 अंक हैं। जबकि वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के 12-12 अंक हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच अगला टेस्ट मैच 2 सितंबर से ओवल में खेला जाएगा।