Mohd Amir

भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के बीच परस्पर सम्मान और एक दूसरे के प्रति प्रंशसा के कुछ स्पष्ट मामले दिखायी दिए हैं। दोनों क्रिकेटर मैदान में एक दूसरे के प्रति प्रतिद्वन्दी का हिस्सा होते है, पर मैदान के बाहर दोनों एक अच्छे दोस्त और शुभचितंक की तरह रहते हैं।

जब आमिर से पूछा गया सबसे अच्छे बल्लेबाज के बारे में

588729 mohammad amir celeb getty

हाल ही में, बाए हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर से यह सवाल एक ट्वीटर इंटरैक्टिव सत्र के दौरान पूछा गया, जब एक यूजर ने आमिर से उनके वर्तमान में सबसे अच्छे बल्लेबाज के बारे में बात की। पाकिस्तान के बॉलर आमिर ने वर्तमान में सबसे अच्छे बल्लेबाज के रूप में भारतीय दिग्गज कप्तान  विराट कोहली का नाम लेने में कोई झिझिक नहीं दिखाई , साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि वर्तमान में विराट कोहली विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज भी हैं। ऐसा उदारहण  दो राष्ट्रों के प्रशंसकों के लिए मधुर सम्बन्ध बनाने के लिए अच्छा रहता है जो अक्सर सोशल मीडिया या फिर किसी माध्यम से एक दूसरे के साथ विवाद करते रहते हैं।इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने लोक लाज छोड़ अपने ही बहन से कर ली शादी

विराट ने भी की थी मोहम्मद आमिर की प्रशंसा 

Virat Kohli

आपको बता दे, जब आमिर को स्पॉट फिक्सिगं की वजह से ेइंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था और उन्होंने वापसी का प्रतिबद्धता बताकर जल्द ही वापसी की उम्मीद जतायी थी। तब भारतीय कप्तान ने आगे बढंते हुए आमिर की जल्द वापसी की उम्मीद जतायी थी और उन्होंने आगे कहा था कि,‘मैं हमेशा से विश्वास करता हूं कि वह एक विश्व स्तर के गेंदबाज हैं और भविष्य में निश्चित रूप से वह श्रेष्ठ तीन बल्लेबाजों में से एक होगें।

इसके अलावा उन्होने यह भी आमिर के बारे में कहा कि वह तेज गेंदबाजी के साथ बहुत अच्छी यॉर्कर भी डालते हैं।’कोहली ने यह बातें पिछले साल 2016 में एशियाई कप के दौरान कही थी।विराट कोहली को उनकी पिछली नाकामयाबियाँ गिनाना इस कमेंटेटर को पड़ा महँगा, विराट ने कह दी ये बड़ी बात हांलाकि वर्तमान समय में भारत और पाकिस्तान के सम्बन्ध अच्छे नहीं होने से कोई भी मैच नहीं हो रहे हैं, फिर भी दोनों देशों के शीर्ष क्रिकेटरों की बीच सम्बन्ध अच्छे हैं।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.