मोहम्मद रिजवान

साउथ अफ्रीका टीम इस वक्त पाकिस्तान दौरे पर है। 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को क्लीन स्वीप कर दिया। अब टी20 सीरीज की शुरुआत भी पाकिस्तान टीम ने जीत के साथ की है। पहले ही मैच में टीम के ओपनिंग बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान ने कमाल की शतकीय पारी खेली। इस पारी ने ना केवल पाकिस्तान को मैच जिताया, बल्कि अब साउथ अफ्रीका की एक महिला क्रिकेटर रिज़वान पर फिदा हो गईं हैं।

साउथ अफ्रीका

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं, पहले टेस्ट में उन्होंने शतकीय पारी खेली और अब टी20आई क्रिकेट में अपना पहला शतक जड़ दिया है। रिजवान की इस शतकीय पारी में ना केवल पाकिस्तान को जीत मिली है बल्कि साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेटर मरिजाने केप उनपर फिदा हो गई हैं। उन्होंने ट्विटर पर रिज़वान का शतक सेलिब्रेशन वीडियो शेयर करते हुए लिखा- मोहम्मद रिज़वान बेहतरीन क्रिकेटर हैं और बिल्कुल वह मेरे प्यार हैं।

बता दें, केप साउथ अफ्रीका की एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने देश के लिए 110 वनडे और 81 टी20आई मैच खेले हैं। जिसमें क्रमश: 1949 रन व 126 विकेट , 986 रन व 62 विकेट चटकाए हैं।

अच्छी लय में हैं रिज़वान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान इस वक्त शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। रिजवान ने टी20आई मैच में शतक लगाने से पहले रावलपिंडी में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी नाबाद 115 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी। टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान ने मेहमान टीम को 2-0 से क्लीन स्वीप किया।

बताते चलें, रिज़वान ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट, 35 वनडे और 27 टी20आई मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 754, 730, 417 रन बनाए हैं। ये रिज़वान का पहला टी20आई शतक था।

पाकिस्तान ने जीता मैच

पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टी20आई मुकाबले में टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका की टीम ने फील्डिंग का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान की 104 रनों की शतकीय पारी की बदौलत पाकिस्तान ने बोर्ड पर 169 रन लगा दिए।

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना सकी और मेजबान टीम ने मैच को 3 रनों से जीतकर टी20 सीरीज की विजयी शुरुआत की है।