mo6

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में पिछले कुछ समय से बहुत घमासान चल रहा है. कुछ अनुभवी खिलाड़ियों ने अपनी टीम मैनेजमेंट को लेकर बड़ा सवाल खड़ा किया था. अब पाकिस्तान टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पीसीबी पर गंभीर आरोप लगाते हुए संन्यास लेने का फैसला कर लिया है.

पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर ने लिया संन्यास

Mohd Amir

पिछले कुछ समय से पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के टीम में चयन को लेकर कई बड़े सवाल खड़े होते रहे थे. न्यूजीलैंड दौरे पर उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पायी थी. अब मोहम्मद आमिर ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. जिसके बारें में उन्होंने एक वीडियो के जरिये कहा कि

” मैं मौजूदा टीम मैनेजमेंट के अंदर नहीं खेल सकता और अनिश्चितकालीन ब्रेक ले रहा हूं.  मुझे मेंटली टॉर्चर किया जा रहा है. मैं इस बर्दाश्त नहीं कर सकता. मैं 2010 से लेकर 2015 तक भी टॉर्चर देखा है, जब मैं क्रिकेट से दूर रहा. मैंने उसकी सजा भी काटी. लोग कहते हैं PCB ने मुझ पर काफी इन्वेस्ट किया, लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया. मैं क्रिकेट में वापसी के लिए 2 लोगों को क्रेडिट देता हूं. शाहिद अफरीदी ने मुझे कई मौके दिए.”

मोहम्मद आमिर ने मैनेजमेंट को दिया जवाब

588729 mohammad amir celeb getty

लगातार टीम मैनेजमेंट से आ रहे विवादत बयानों के बारें में मोहम्मद आमिर ने कहा कि

” हर कोई अपने देश के लिए खेलना चाहता है. वे कहते हैं मैंने दूसरे देश की लीग खेलने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया. मैंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के जरिए कमबैक किया. अगर मेरा लीग खेलने का इतना ही मन होता, तो मैं पाकिस्तान के लिए क्यों खेलता. हर कोई कहता है आमिर ने हमें धोखा दिया. मैं इससे परेशान हो चुका हूं. मैं 2 दिन में पाकिस्तान पहुंचकर ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी करूंगा.”

श्रीलंका में मौजूद हैं मोहम्मद आमिर

mohammad amir m1

फ़िलहाल मोहम्मद आमिर लंका प्रीमियर लीग खेलने के लिए श्रीलंका में मौजूद हैं. जहाँ पर वो अगले 2 दिन में संन्यास की आधिकारिक घोषणा भी कर देंगे. मात्र 29 वर्ष के मोहम्मद आमिर ने अब तक पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट मैच, 61 वनडे और 50 टी20 मैच खेले हैं. जहाँ पर उनका प्रदर्शन शानदार रहा है.