IND vs PAK

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का विवादों से काफी गहरा नाता रहा है. अब टी-20 विश्वकप के शुरू होने से पहले इनके साथ एक और नया विवाद जुड़ गया है. दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक तस्वीर में, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को टूर्नामेंट के लिए किट पहने देखा जा सकता है, जिस पर यूएई लिखा हुआ है. जर्सी के ऊपर दाईं ओर ‘आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप यूएई 2021’ लिखा है. जबकि विश्व कप यूएई और ओमान में होगा, और भारत आधिकारिक तौर पर इस आयोजन का मेजबान बना हुआ है.

भारत में होना था टूर्नामेंट

1597242204 1594019665 t20 world cup icc trophy icc photo

आईसीसी के इस मेगा इवेंट का आयोजन पहले भारत में होना था, लेकिन देश में मौजूदा कोविड -19 स्थिति के कारण इसे यूएई और ओमान के मैदानों में करवाने को मजबूर है. बीसीसीआई अभी भी इस टूर्नामेंट का का आधिकारिक होस्ट है और इसलिए, सभी टीम जर्सी पर ICC के नियमों के अनुसार ‘ आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप इंडिया 2021’ लिखा होना चाहिए.

लेकिन अब पाकिस्तान के इस स्टार बल्लेबाज की ये तस्वीर BCCI और ICC को परेशान कर सकती है. हालाँकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर जर्सी का अनावरण नहीं किया है, और यह देखना बड़ा ही रोचक हो गया है, कि क्या वे उसी जर्सी के साथ आगे बढ़ेंगे, और क्या ICC ऐसी स्थिति में उन्हें इसकी अनुमति देगा.

24 अक्टूबर को भिड़ेगी भारत और पाकिस्तान

मैन ऑफ द मैच

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान से भिड़ेगी. दोनों ही टीम के लिए टूर्नामेंट में ये उनका पहला मैच होगा. इस ताजा विवाद के साथ, चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत के पहले मुकाबलें में ही माहौल पूरा गर्म हो गया है. दोनों देश के बीच चल रहे राजनीतिक कारणों से, दोनों देश हमेशा आपस में भिड़ते हैं, और प्रतिद्वंद्विता भी उसी के कारण मुश्किल है.

हालाँकि, भारत ने 2012-2013 के बाद से पाकिस्तान के साथ कोई द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है, इसलिए आईसीसी टूर्नामेंट एकमात्र ऐसा आयोजन है जब दोनों टीमें मिलती हैं, जिसके बाद यह टकराव और भी खास हो जाता है.

विश्व कप के क्वालीफाइंग दौर में खेलने वाली टीमों ने पहले ही अपनी जर्सी का अनावरण कर दिया है, जिसमें भारत का उल्लेख उनके किट पर मेजबान के रूप में किया गया है. स्कॉटलैंड और नीदरलैंड की जर्सी पर ‘आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप इंडिया 2021’ लिखा हुआ देखा जा सकता है.