Shoaib Malik
Shoaib Malik

T20 World Cup 2021 के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त बांग्लादेश दौरे पर है। 19 नवंबर से दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज शुरु होने वाली है। लेकिन इससे पहले ही विवाद खड़ा हो गया है। असल में बांग्लादेशी फैंस को पाकिस्तान का ट्रेनिंग वाली जगह पर अपना झंडा ले जाना पसंद नहीं आया और सोशल मीडिया पर फैंस सीरीज को रद्द करने की मांग करते नजर आ रहे हैं।

Pakistan का फ्लैग कॉन्सेप्ट नहीं आया रास

pakistan cricket team flag
pakistan cricket team flag

Pakistan Cricket Team इस वक्त बांग्लादेश दौरे पर है। जहां, 19 नवंबर से 3 मैचों की टी20आई सीरीज शुरु होने वाली है। इससे पहले दोनों ही टीमें प्रैक्टिस कर रही हैं और जीत के लिए खुद को तैयार कर रही है। मगर इन सबके बीच एक विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, पाकिस्तानी टीम ने ट्रेनिंग के दौरान मैदान पर पाकिस्तान का झंडा लगा रखा था।

ये बात बांग्लादेश के फैंस को बिलकुल पसंद नहीं आई और वह भड़क उठे। जबकि बताया जा रहा है कि दिग्गज सकलैन मुश्ताक जब टीम के साथ जुड़े थे, तो उन्होंने खिलाड़ियों का मोरल बढ़ाने के लिए ये कदम उठाया था। टी20 विश्व कप के दौरान भी टीम ने झंडे के साथ ट्रेनिंग की थी।

बांग्लादेशी फैंस कर रहे सीरीज रद्द करने की मांग

pakistan cricket team flag
pakistan cricket team flag

Pakistan Cricket Team द्वारा ट्रेनिंग के दौरान अपने देश का झंडे रखने का कल्चर बांग्लादेशी फैंस को पसंद नहीं आया है। सोशल मीडिया पर यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं। एक बांग्लादेशी फैन ने लिखा-  “पाकिस्तान वापस जाओ। बांग्लादेश को सीरीज रोक देनी चाहिए। बांग्लादेश में किसी भी तरह के पाकिस्तानी झंडे पर बैन लगा देना चाहिए।”

वहीं दूसरे यूजर ने लिखा-“विभिन्न देश बांग्लादेश में कई बार आए हैं, कई मैच अभ्यास करके खेले गए हैं। लेकिन किसी भी टीम को अपने राष्ट्रीय ध्वज को जमीन पर लगाने का अभ्यास करने की जरूरत नहीं है। लेकिन #पाकिस्तान ने ऐसा क्यों किया … यह क्या दर्शाता है।”

बताते चलें, बांग्लादेश, पाकिस्तान से 1971 में अलग हुआ था। ऐसा करने के लिए 9 महीनों तक संघर्ष चला और 26 मार्च को बांग्लादेश की आजादी की घोषणा कर दी गई।