Ramiz Raja
Ramiz Raja

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) की परेशानी आगामी वर्ष 2023 में बढ़ने वाली है। इसका कारण कोई और नहीं बल्कि भारत की घरेलू इंडियन प्रीमियर लीग है। अप्रैल में आईपीएल के दौरान न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान का दौरा करना है। इसी बीच पीसीबी (Pakistan Cricket Board) की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने साफ कह दिया है कि खिलाड़ी अपनी इच्छा से पाकिस्तान दौरा या आईपीएल में हिस्सा ले सकते हैं। आईए जानते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे की जगह आईपीएल में हिस्सा ले सकते हैं-

आईपीएल की दीवानगी

IPL 2022 : आईपीएल की दीवानगी, चोरी-छिपे भारत में घुसा बांग्लादेशी नागरिक, वापस भेजा - Amrit Vichar

विश्व की सबसे बड़ी लीग आईपीएल का हर एक खिलाड़ी बेसब्री से इंतजार करता है। भारत के साथ-साथ विश्वभर के खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलना पसंद करते हैं। खिलाड़ियों को ऊंची-ऊंची बोली लगाकर फ्रेंचाइजी के द्वारा टीम में शामिल किया जाता है। इसकी दीवानगी इस हद तक बढ़ जाती है कि खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीम की अपेक्षा आईपीएल में खेलना ज्यादा पसंद करते हैं।

सीनियर खिलाडी लेंगे हिस्सा

IPL 2021: बीच टूर्नामेंट विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी को लगेगा झटका? इन खिलाड़ियों ने बढ़ाई टेंशन | Jansatta

इस बार इसकी दीवानगी न्यूजीलैंड के सीनियर खिलाड़ियो में भी देखने को मिल सकती है। कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन, काइल जेमिसन, ट्रेंट बोल्ट, मिचेल सेंटनर और जिम्मी नीशम पाकिस्तान के दौरे की वजह भारत में होने वाले आईपीएल 2023 में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।

13 अप्रैल से 7 मई तक खेली जाएगी सीरीज

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने न्यूजीलैंड के आगामी दौरे को लेकर पूरे कार्यक्रम का किया ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड टीम का शेड्यूल पहले से ही घोषित किया जा चुका था। लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से लिए हालिया फैसले के बाद कुछ स्टार खिलाड़ी पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर सकते हैं। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम को दो बार पाकिस्तान का दौरा करना है। पहले न्यूजीलैंड की टीम को 27 दिसंबर 2022 से 15 जनवरी 2023 के बीच पाकिस्तान में दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय इंटरनेशनल मैच की श्रृंखला खेलनी है।

इसके बाद बाद कीवी टीम को 13 अप्रैल से 7 मई के बीच में दोबारा से पाकिस्तान की सरजमीं पर 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज को खेलने के लिए जाना हैं। यह श्रृंखला 13 अप्रैल से 23 अप्रैल के बीच खेली जाएगी। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 26 अप्रैल से 7 मई के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। ऐसे में अगर न्यूजीलैंड टीम के दिग्गज खिलाड़ी इन सीरीज से अपना नाम वापस लेते हैं तो यह देखना दिलचस्प होगा कि पीसीबी (Pakistan Cricket Board) इस पर अपनी क्या प्रतिक्रिया देता है।