post image 0a09641

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज हैदर अली ने डेब्यू के बाद से ही काफी वाहवाही लूटी है. पहले ही टी20 मैच में अर्धशतक ज़माने वाले इस युवा को दिग्गज भविष्य का स्टार मान रहे हैं. महज एक इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद ही हैदर की बल्लेबाजी को दिग्गज भारतीय रोहित शर्मा जैसे देखने लगे हैं.

रोहित से तुलना करना हैदर अली को अच्छा नहीं लगता

Haider Ali and Rohit Sharma

पाकिस्तान की टीम के लिए एक इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद हैदर अली की काबिलियत को देखते हुए उनकी टीम ने उनकी तुलना  रोहित शर्मा के साथ किए जाने लगी लेकिन इस युवा को यह बात अच्छी नहीं लगी और उन्होंने इस पर कहा कि उनको अच्छा नहीं लगता है. जब कोई उनकी तुलना रोहित शर्मा से करता है. उन्होंने कहा कि

“वो टॉप के बल्लेबाज हैं और मुझे काफी असहज महसूस होता है जब कोई हमारी तुलना करता है. हमारी बीच कोई तुलना ही नहीं है. उन्होंने वैसे ही इतना कुछ हासिल कर लिया है.”

मैंने वीडियो को माध्यम से काफी कुछ सीखा

skysports mohammad hafeez haider ali 5083788

पाकिस्तान टीम का युवा खिलाड़ी जिसका नाम हैदर अली है उन्होंने बात को आगे बताते हुए कहा कि

उन्होंने बाकी दूसरे महान बल्लेबाजों के वीडियो को देखकर काफी कुछ सीखा है. उन्होंने यह खास तौर पर कहा कि रोहित शर्मा की पारियों को देखकर काफी कुछ सीखा है और उन पारियों से कई टिप्स भी लिए हैं. 

इस युवा की चाहत है कि वो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में खेले. वह किसी एक फॉर्मेट में बंध कर नहीं रहना चाहतें हैं. इस युवा खिलाड़ी के पास अच्छा प्रदर्शन करने की छमता है और मैच को किस कदर खेलते हुए किस समय मैच को बदलना है और किस समय नहीं, इसके अंदर सारी खूवी है.

पाकिस्तान की टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना है सपना

GettyImages 1203918265 e1583861154917 980x530 1 1

हैदर अली ने कहा कि की पाकिस्तान की टीम करे लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने का है सपना. उन्होंने कहा कि

“मैं तीनों ही फॉर्मेट में प्रदर्शन कर सकता हूँ क्योंकि मुझे सभी तरह से मैच में खेलने में मज़ा आता है. मेरा फर्स्ट क्लास सीजन काफी अच्छा रहा था और हमारे कोच मोहम्मद वसीम ने मेरा काफी अच्छा मार्गदर्शन किया है. मुझे हमेशा से ही ऐसा लगता है कि अगर आपका कोच आत्मविश्वास दिलाते हैं तो इससे काफी बड़ा फर्क पड़ता है. एक खिलाड़ी में आत्मविश्वास बड़ता है और वह अपनी छमता के मुताबिक पूरा प्रदर्शन कर पाता है.”