पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ना जाने पाकिस्तान को कितने युवा और दिग्गज खिलाड़ी दिए. वही इस धरती से इमरान खान, शोएब अखतर वकार युनिस जैसे अन्य दिगाज खिलाड़ी देख को मिले है. जिन्होंने पाकिस्तान को क्रिकेट जगत में बहुत आगे लेकर गए. लेकिन इस दौरान पाकिस्तान में हो रहे नेशनल टी20 कप में एक खिलाड़ी से किसी सट्टेबाज ने संपर्क साधने की कोशिश की है.

रावलपिंडी में हो रहा ‘नेशनल टी20 कप’

Pakistan Super League, 2020 | Rawalpindi Cricket Stadium, Rawalpindi - Yahoo! Cricket.

पाकिस्तान में हो रहे ‘नेशनल टी20 कप’ के दौरान किसी संधिग्ध आदमी ने किसी खिलाड़ी से संपर्क साधने की कोशिश है. जिसके बाद पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने अपने बोर्ड से शिकायत की है. हालांकि इस खिलाड़ी ने उसे किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी है.

पाकिस्तान में इन दिनों कोरोना वायरस के चलते ये पहला क्रिकेट टूर्नामेंट हो रहा है. देश के घरेलू  टी20 टूर्नामेंट को इस समय रावलपिंडी में खेला जा रहा है. इस दौरान एक सट्टेबाज ने खिलाड़ी से संपर्क किया. इस घरेलू टूर्नामेंट में सभी को अपना हुनर दिखाने का मौका मिला है.

इस टूर्नामेंट में सभी युवा और दिग्गज खिलाड़ी अपने अनुभव और कला को एक-दूसरे से साझा करेंगे. वही युवा खिलाड़ियों को अपने से बड़े क्रिकेटर से काफी कुछ सीखने को मिलेगा. इस टूर्नामेंट से पाकिस्तान को कई युवा और अच्छे खिलाड़ी मिलेंगे.

पाकिस्तान के लिए नहीं खेला है ये खिलाड़ी

cover 1601210561pcb file cover

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस मामले को साफ़ करते हुए बताया कि

“सूचना मिलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट ने खुद जांच की और जिसमें कुछ संवेदनशील जानकारी मिली, जिसे फेडरल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी को दे दिया गया है, क्योंकि उन्हें जरुरी विशेषज्ञता हासिल है और इस तरह के मामलों की जांच के संसाधन, छमता और अधिकार उसके पास है.”

यह पाकिस्तान का घरेलू क्रिकेटर है और इसने अभी तक इंटरनेशनल स्तर पर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व नहीं किया है. खिलाड़ी ने संपर्क किए जाने जानकारी बोर्ड के एंटी करप्शन और सुरक्षा निदेशक आसिफ महमूद को दे दी गई हैं. महमूद कहा कहना है कि “हम मौजूदा जांच को प्रभावित नहीं कर सकते इसलिए इस संपर्क की कोई भी जानकारी देना गलत होगा.”

आईसीसी को देंगे स्टेटस रिपोर्ट

Six African Teams Aim to Keep T20 World Cup Dream Alive | India.com

उन्होंने कहा कि

“पीसीबी जांच की जानकारी इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद् को देता रहेगा. महमूद ने कहा कि हमें पता है कि कुछ भ्रष्ट लोगों के कारण खेल पर खतरा है जो अपने निजी फायदे के लिए क्रिकेटरों को गुमराह करने की कोशिश करते हैं.”

“उन्होंने इस खिलाड़ी से बात कर इस मामले की शिकायत करने के लिए उसे शाबाशी और धन्यवाद दिया. उन्होंने साथ इस बात पर भी ख़ुशी जाहिर की कि बोर्ड की ओर से खिलाड़ियों को भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की शिकायत करने संबंधी जो भी ट्रेंनिंग और ज्ञान दिया गया वो सफल रहा है. नेशनल टी20 कप में बाबर आजम, इमाद वसीम, शोएब मालिक और मोहम्मद हफीज जैसे पाकिस्तान के शीर्ष क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं.”