PAK vs WI-T20

पाकिस्तान टीम इस समय वेस्टइंडीज (PAK vs WI) के दौरे पर पहुंची हुई है. दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 श्रृंखला का आगाज होने जा रहा है. लेकिन, कोरोना इस सीरीज पर भी ग्रहण लगा चुकी है. जिसके कारण शेड्यूल में बदलाव करना पड़ा है. क्या है दोनों टीमों के बीच होने वाली सीरीज का नया शेड्यूल, जानिए इस रिपोर्ट के जरिए….

पाक-विंडीज के बीच होने वाली सीरीज पर लगा कोरोना का ग्रहण

PAK vs WI

दरअसल दोनों टीमों के बीच होने के वाले 5 टी20 मुकाबले को कम कर दिया गया है. इस सीरीज की शुरूआत  27 जुलाई से होने जा रही थी. यानी पहला टी20 मैच मंगलवार को होने वाला था. लेकिन इसकी डेट को आगे बढ़ाकर 28 जुलाई कर दिया गया है. इस विषय को लेकर वेस्टइंडीज और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( (PAK vs WI) ) के बीच बातचीत भी थी. जिसके बाद 5 के बजाय अब 4 टी20 मैच होंगे. इस बारे में जानकारी देते हुए क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट (Ricky Skerritt) ने बताया कि,

पीसीबी के साथ हमने सीरीज को लेकर कई तरह के मसलों पर चर्चा की थी. इसके बाद इस बात पर सहमति बनी कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए यही निर्अय लेना दोनों टीम के खिलाड़ियों के लिए बेहतर होगा. हम पहले टी20 मुकाबले को रद्द कर 4 मैचों की ही सीरीज खेलेंगे. ऐसे में बुद्धवार से इस श्रृंखला का आगाज होगा. इसके अलावा इस दौरे पर किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा. इस हालात को समझने के लिए पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी और सीईओ वसीम खान के अलावा पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हम शुक्रगुजार हैं.

कोरोना की वजह से टी20 शेड्यूल में हुआ बदलाव

photo 2021 07 26 18 55 35

दरअसल इस सीरीज में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान (PAK vs WI) ने इसलिए बदलाव किया है. क्योंकि कोरोना का कहर अब टीम पर भी पड़ने लगा है. हाल ही में विंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई वनडे सीरीज के दूसरे मैच के शुरू होने से पहले ही कोरोना का एक मामला सामने आया था. इसा दौरान मेजबान टीम के नॉन प्लेइंग सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए गए थे.

ऐसे में दूसरे मुकाबले को तुरंत स्थगित करने का ऐलान किया गया था. इसके बाद सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें तुरंत होटल भेजा गया था. बाद में अंतिम के दो मैचों को रिशेड्यूल किया गया था. गुरुवार को होने वाला ODI मैच दोनों टीमों के बीच शनिवार को खेला गया था. 24 जुलाई को होने वाला तीसरा और आखिरी वनडे मैच 26 जुलाई को खेला जाएगा.

28 जुलाई से होगी अब श्रृंखला की शुरूआत

photo 2021 07 26 18 56 07

बात करें पाक और विंडीज के बीच होने वाली सीरीज की तो इसकी शुरूआत 27 जुलाई से होनी थी. जो अब जुलाई से होगी. टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 31 जुलाई को तीसरा 1 अगस्त और चौथा मैच 3 अगस्त को खेला जाएगा. जबकि दो टेस्ट मैच 12 और 20 अगस्त आयोजित होंगे. ये मैच टेस्ट किंग्सटन में खेले जाएंगे.

PAK vs WI के बीच होने वाले टी20 सीरीज का नया शेड्यूल

photo 2021 07 26 18 55 42

28 जुलाई: पहला टी20, ब्रिजटाउन
31 जुलाई: दूसरा टी20, ब्रिजटाउन
1 अगस्त: तीसरा टी20, प्रोविडेंस
3 अगस्त: चौथा टी20, प्रोविडेंस
12 अगस्त: पहला टेस्ट, किंग्सटन
20 अगस्त: दूसरा टेस्ट, किंग्सटन