ICC T20 World Cup 2021

PAK vs WI ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 मैच डिटेल्स: 

1 16a07f98828.723078 1850785117 16a07f98828 large

PAK vs WI के बीच इस टूर्नामेंट का 10वाँ मैच 18अक्टूबर को ICC Academy, Dubai, United Arab Emirates पर खेला जाएगा। यह मैच 03:30 PM पर शुरू होगा। इन दोनों मैच का सीधा प्रसारण Fancode App और cricketaddictor.com वैबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

PAK vs WI ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 मैच प्रीव्यू:

यह इस टूर्नामेंट का दसवां अभ्यास मैच है दोनों टीमों के पिछले कुछ मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो WI टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में हार का सामना करना पड़ा लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया है। इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी हुई है जिससे टीम को काफी मजबूती मिलेगी।

दूसरी ओर पाकिस्तान टीम ने National T20 टूर्नामेंट के जरिए अपने खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए तैयारी करने का अवसर प्रदान करवाया है। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम को अपने प्रमुख खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। इस अभ्यास मैच में दोनों टीमें अपने खिलाड़ियों को बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने का अवसर प्रदान करवाएंगी अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती है तो एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

PAK vs WI ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 मौसम रिपोर्ट: 

mosum 4

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा हम बिना रुकावट मैच होने की आशा करते हैं। तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

PAK vs WI ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 पिच रिपोर्ट: 

इस पिच पर बल्लेबाजों को मदद प्राप्त होती है। इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर: 

यहां पहली पारी का औसत स्कोर 181 रन के आस पास का रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है, इसीलिए लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां पर सिर्फ 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश PAK:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक।

संभावित एकादश WI:

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फैबियन एलन, ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज़, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, ओबेद मैककॉय, लेंडल सिमंस, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, ओशेन थॉमस, हेडन वाल्श जूनियर

 

नोट; इस मैच में सभी खिलाड़ियों को बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने का मौका दिया जाएगा युवा खिलाड़ियों के पास इस मैच में अपनी प्रतिभा को साबित करने का सुनहरा अवसर है। 

PAK vs WI ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

बाबर आजम; ये पाकिस्तान टीम के सबसे बेहतरीन  बल्लेबाज हैं। इन्होंने हाल ही में खत्म हुए The National T20 टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। ये अपने T20 करियर में 2200  से ज्यादा रन बना चुके हैं इस मैच में यह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

ड्वेन ब्रावो; ये वेस्टइंडीज टीम के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक हैं इन्होंने हाल ही में खत्म हुए VIVO IPL  टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। इन्होंने अपने T20 करियर में अभी तक 1229 रन बनाए हैं और 76 विकेट लिए हैं इस मैच में भी ये बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

मोहम्मद रिजवान; ये पाकिस्तान टीम के दूसरे सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं इन्होंने अपने T20 कैरियर में अभी तक 48 की औसत से 1065 रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल है इस मैच में भी ये बल्लेबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

आंद्रे रसेल; ये काफी प्रतिभाशाली ऑलराउंडर है ये अपने दम से मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं अंतिम ओवरों में काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं तथा मध्यक्रम में काफी अच्छी विस्फोटक बल्लेबाजी भी कर लेते है। इस मैच में यह ड्रीम टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

शाहीन शाह अफरीदी; ये पाकिस्तान टीम के सबसे प्रमुख गेंदबाज है इन्होंने The National T20 टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। ये अपने T20 करियर में यह अभी तक 32 विकेट ले चुके हैं इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

PAK vs WI ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: बाबर आजम,मोहम्मद रिजवान

उपकप्तान:ड्वेन ब्रावो,आंद्रे रसेल

PAK vs WI ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 ड्रीम 11 टीम 1

PAK vs WI

विकटकीपर:निकोलस पूरन,मोहम्मद रिजवान

बल्लेबाज;कीरोन पोलार्ड,एविन लुईस,बाबर आजम

आलराउंडर: मोहम्मद हफीज,शादाब खान,ड्वेन ब्रावो

गेंदबाज:हैदर अली,शाहीन शाह अफरीदी,हेडन वाल्श जूनियर

PAK vs WI ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 ड्रीम 11 टीम 2

PAK vs WI

विकटकीपर:निकोलस पूरन,मोहम्मद रिजवान

बल्लेबाज; एविन लुईस,बाबर आजम,शिमरोन हेटमायर

आलराउंडर: मोहम्मद हफीज,ड्वेन ब्रावो,आंद्रे रसेल

गेंदबाज:हैदर अली,शाहीन शाह अफरीदी,हेडन वाल्श जूनियर

PAK vs WI ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 विशेषज्ञ सलाह: 

यह पिच पर बल्लेबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है। इस मैच में 2-3-3-3 के कंबीनेशन के साथ जाना एक सही निर्णय रहेगा।बाबर आजम,मोहम्मद रिजवान  ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। 

PAK vs WI ICC World T20 Warm-up Matches, 2021 संभावित विजेता:

PAK के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer