Babar Azam

PAK vs WI Dream 11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट –  T20I Series, 2021

PAK vs WI T20 Series, 2021 मैच डिटेल्स:

National Stadium Pakistan 1497265699 84097

PAK vs WI के बीच टी20 श्रृंखला का दूसरा मैच 14 दिसंबर को  National Stadium, Karachi, Pakistan में खेला जाएगा। यह मैच 06:30 PM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

PAK vs WI T20 Series, 2021 मैच प्रीव्यू:

पहले मैच में पाकिस्तान टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज टीम को 63 रन से हराकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने मोहम्मद रिजवान और हैदर अली की शानदार बल्लेबाजी के चलते 200 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम मोहम्मद वसीम और शादाब खान की शानदार गेंदबाजी के चलते 137 रन पर ऑल आउट हो गई और 63 रन से पहला मैच हार गई। वेस्टइंडीज टीम को इस श्रंखला में अपनी उम्मीदें कायम रखनी है तो  इस मैच में एकजुट होकर शानदार प्रदर्शन करना होगा वहीं पाकिस्तान टीम  इस मैच को जीत कर श्रंखला को अपने नाम करना चाहेगी। अगर वेस्टइंडीज टीम इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करती है तो दोनों टीमों के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

PAK vs WI T20 Series, 2021 मौसम रिपोर्ट:

आसमान हल्के बादल छाए रहेंगे परंतु बारिश होने की संभावना नहीं है। तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

PAK vs WI T20 Series, 2021 पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है हालांकि शुरुआत में इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है। परंतु फिर भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 150 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान मुश्किल आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश PAK:

बाबर आजम (c), मोहम्मद रिजवान (wk), फखर जमान, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ

संभावित एकादश WI:

ब्रैंडन किंग, शाई होप (wk), डेवोन थॉमस, शमरह ब्रूक्स, निकोलस पूरन (c), रोवमैन पॉवेल, ओडियन स्मिथ, रोमारियो शेफर्ड, डोमिनिक ड्रेक्स, अकील होसेन, ओशेन थॉमस

PAK vs WI T20 Series, 2021 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

मोहम्मद रिजवान; यह पाकिस्तान क्रिकेट जगत के उभरते हुए सितारे हैं। इन्होंने अपने T20 करियर में अभी तक 23 मैचों में 1123 रन बनाए हैं जो यह दर्शाता है कि यह काफी उच्च श्रेणी के बल्लेबाज है पहले मैच में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 52 गेंदों में 78 रन की शानदार पारी खेली इस मैच में यह ड्रीम टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

हैदर अली; यह पाकिस्तान टीम के युवा बल्लेबाज है। पहले मैच में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 39 गेंदों में 68 रन बनाए इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

शादाब खान; से पाकिस्तान टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज है। ये अंतिम ओवरों में काफी विस्फोटक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। इन्होंने अभी तक अपने T20 करियर में 247 रन बनाए हैं और 73 विकेट लिए है पहले मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 17 रन देकर तीन विकेट लिए इस मैच में भी यह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

शाहीन अफरीदी; ये पाकिस्तान टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज है। ये काफी अच्छी लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी करते हैं तथा बोल को हवा में स्विंग कराने की प्रतिमा भी रखते हैं। इन्होंने अभी तक अपने T20 करियर में 42 विकेट लिए हैं पहले मैच में इन्होंने  अच्छी इकोनामी के साथ गेंदबाजी की और 1 विकेट लिया इस मैच में यह गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

रोमारियो शेफर्ड; पहले मैच में वेस्टइंडीज टीम के सबसे सफल गेंदबाज है। इन्होंने 43 रन देकर 2 विकेट लिए इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

बाबर आजम; पाकिस्तान टीम के सबसे प्रमुख बल्लेबाज है इन्होंने हाल ही में खत्म हो गए ICC World T20  टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है, हालांकि बांग्लादेश दौरे पर यह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए परंतु इस श्रंखला में यह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। इन्हें घरेलू परिस्थितियों के बारे में काफी अच्छी जानकारी है। इस मैच में यह बड़ा स्कोर कर सकते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

रोवमैन पॉवेल; इन्होंने Abu Dhabi T10  टूर्नामेंट तथा LPL 2021  टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। यह काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं इस मैच में यह बड़ा स्कोर कर सकते हैं। 

निकोलस पूरन; ये वेस्टइंडीज टीम के कप्तान है तथा टीम के काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज है। इन्होंने अपने T20 कैरियर में अभी तक 737 रन बनाए हैं। इस श्रंखला में उनके ऊपर टीम को एक साथ चल लेकर चलने की जिम्मेदारी रहेगी। 

PAK vs WI T20 Series, 2021 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: बाबर आजम,मोहम्मद रिजवान

उपकप्तान:रोवमैन पॉवेल,शाहीन अफरीदी

ड्रीम 11 टीम 1:

IMG 20211214 103414 818

विकेटकीपर; मोहम्मद रिजवान,शाई होप

बल्लेबाज: बाबर आजम, रोवमैन पॉवेल,हैदर अली

आल राउंडर;शादाब खान, रोमारियो शेफर्ड,मोहम्मद नवाज

गेंदबाज; शाहीन अफरीदी,ओडियन स्मिथ,मोहम्मद वसीम

ड्रीम 11 टीम 2:

IMG 20211214 103419 187

विकेटकीपर; मोहम्मद रिजवान

बल्लेबाज: बाबर आजम, रोवमैन पॉवेल,हैदर अली

आल राउंडर;शादाब खान, रोमारियो शेफर्ड,मोहम्मद नवाज,डोमिनिक ड्रेक्स

गेंदबाज; शाहीन अफरीदी,ओडियन स्मिथ,मोहम्मद वसीम

PAK vs WI T20 Series, 2021 विशेषज्ञ सलाह:

इस पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है, दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त होती है। बाबर आजम,मोहम्मद रिजवान ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

PAK vs WI T20 Series, 2021 संभावित विजेता:

PAK के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम नजर आ रही है।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score

Ashish Khudania

Am a blog writer