pak vs nz

मैच डिटेल्स:

rawalpindi

PAK vs NZ के बीच एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा। यह मैच  Rawalpindi Cricket Stadium, Rawalpindi में खेला जाएगा। यह मैच 3:00 शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

न्यूजीलैंड टीम 18 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान की जमीन पर अंतरराष्ट्रीय मैच खेलती हुई नजर आएगी इस दौरे पर न्यूजीलैंड टीम ने अपने प्रमुख खिलाड़ी केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, मार्टिन गप्टिल को आराम दिया है और अपने युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा को साबित करने का  सुनहरा अवसर दिया है।

दूसरी ओर पाकिस्तान टीम भी अपने कुछ युवा खिलाड़ियों को इस श्रृंखला में मौका देगी पर इस श्रंखला में वह अपने मुख्य खिलाड़ियों के साथ खेलती हुई नजर आएगी जिसके वजह से पाकिस्तान टीम का पलड़ा इस श्रृंखला में थोड़ा भारी है। वहीं अगर न्यूजीलैंड टीम के युवा खिलाड़ी अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करते हैं तो इस श्रृंखला में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। 

मौसम रिपोर्ट: 

mosum 4

आसमान में बादल छाए रहेंगे हल्की बारिश होने की भी संभावना है। तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनो के अनुकूल नजर आई है। शुरुआत में इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है इसलिए इस पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है। यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 236 रन है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश PAK:

फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (c), मोहम्मद रिजवान (wk), शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली, उस्मान कादिर, सऊद शकील/जाहिद महमूद।

संभावित एकादश NZ:

फिन एलन, रचिन रवींद्र, विल यंग, ​​टॉम लॉथम (c&wk), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, हेनरी निकोल्स, कोल मैककोन्ची, एजाज पटेल, ब्लेयर टिकर, हामिश बेनेट।

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

बाबर आजम; ये पाकिस्तान टीम के कप्तान है तथा टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है। इन्होंने इस साल 6 एकदिवसीय मैचों में 78 की औसत से 626 रन बनाए हैं जो यह दर्शाता है कि ये काफी उच्च श्रेणी के बल्लेबाज है। इस मैच में भी ये बल्ले से अच्छा  प्रदर्शन कर सकते हैं। 

मोहम्मद रिजवान; ये पाकिस्तान टीम के उभरते हुए सितारे हैं। इन्होंने पिछले कुछ मुकाबलों में पाकिस्तान टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इन्होंने अपने आखिरी एकदिवसीय मैच में भी 74 रन की शानदार पारी खेली थी इंग्लैंड तथा वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में भी इन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

एजाज पटेल; एशिया महाद्वीप में स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है इसलिए इन्हें  टीम में जगह दी गई है। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में इन्होंने काफी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। इस श्रृंखला में भी न्यूजीलैंड टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

शाहीन शाह अफरीदी; इस श्रंखला में ये पाकिस्तान के प्रमुख गेंदबाज के तौर पर नजर आएंगे इन्होंने पिछले 9 एकदिवसीय मैचों में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 13 विकेट लिए हैं। इस मैच में भी ये गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

टॉम लॉथम; इस दौरे पर ये न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे टीम के प्रमुख खिलाड़ी केन विलियमसन और रॉस टेलर की गैरमौजूदगी में इनके ऊपर टीम की बल्लेबाजी की पूरी जिम्मेदारी रहेगी। इन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 श्रृंखला में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। इस श्रंखला में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

फिन एलन; ये न्यूजीलैंड टीम के काफी विस्फोटक बल्लेबाज है ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने आते हैं और काफी तेजी से मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 श्रृंखला में इन्होंने 162 के स्ट्राइक रेट से 68 रन बनाए इस मैच में न्यूजीलैंड टीम को इनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद है। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान:बाबर आजम,रचिन रवींद्र,शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली

उपकप्तान:कोल मैककोन्ची,एजाज पटेल

ड्रीम 11 टीम 1: 

PAK vs NZ

विकेटकीपर: मोहम्मद रिजवान,टॉम लॉथम

बल्लेबाज: फिन एलन,बाबर आजम,हेनरी निकोल्स

आल राउंडर : शादाब खान, रचिन रवींद्र,कोल मैककोन्ची

गेंदबाज:शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली,एजाज पटेल

ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 09 16 7.18.51 PM

विकेटकीपर: मोहम्मद रिजवान,टॉम लॉथम

बल्लेबाज: बाबर आजम,हेनरी निकोल्स,फखर जमान

आल राउंडर : शादाब खान, रचिन रवींद्र,कोल मैककोन्ची

गेंदबाज:शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली,एजाज पटेल

विशेषज्ञ सलाह: 

इस पिच पर दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को काफी ज्यादा मदद प्राप्त होती है ऐसे में कोल मैककोन्ची,एजाज पटेल ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं

संभावित विजेता:

PAK के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer