tosss

PAK vs HK: एशिया कप 2022 का छठा मुकाबला आज यानि 2 सितंबर को ग्रुप-बी की पाकिस्तान और हांग-कांग के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला भारत के हाथों हारने के बाद अब शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में उतरने वाली है। सुपर-4 में अपनी जगह पक्की करने के लिए दोनों ही टीमों के लिए इस मुकाबले में जीत हासिल करना जरूरी है।

मैच की शुरुआत से पहले दोनों टीमों के कप्तानों की हाजिरी में टॉस की प्रक्रिया कराई गई। जहां टॉस का सिक्का उछलकर हांग-कांग के कप्तान निजाकत खान के पक्ष में गिरा, जिसके बाद उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। PAK vs HK मैच की पहली गेंद भारतीय समय के अनुसार ठीक 7:30 बजे फेंकी जाएगी।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करेगी HK

पाकिस्तान को अपने पहले मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा तो वहीं हांग-कांग ने 40 रनों के अंतर से जीत गंवाई। अब पाकिस्तान और हांग-कांग के लिए एशिया कप 2022 के अगले पड़ाव यानि सुपर-4 में जगह पक्की करने के लिए हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। इस अहम मुकाबले के लिए दोनों टीमों की ओर से प्लेइंग एलेवन में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है।

 PAK vs HK हेड टू हेड रिकॉर्ड

PAK vs HKG

पाकिस्तान और हांग-कांग (PAK vs HK) नियमित एक दूसरे के खिलाफ खेलने वाली टीमों में नहीं है। अबतक दोनों देशों की टीमों के बीच एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। प्रतिष्ठित एशियाई टूर्नामेंट में दोनों ही दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ है, जिसमें साफ तौर पर पाकिस्तान का दबदबा रहा है। 2004 के एशिया कप में दोनों टीमों ने पहली बार आमने-सामने आई थी, इस मुकाबले में मेन इन ग्रीन ने 173 रन की विशाल जीत हासिल की थी। इसके बाद पाकिस्तान ने 2008 और 2018 में क्रमशः 155 रन और आठ विकेट से दूसरा और तीसरा मुकाबला जीता।

PAK vs HK मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

PAK vs HK

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, शाहनवाज दहानी।

हांगकांग: निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, आयुष शुक्ला, मोहम्मद गजानफर।

 

One reply on “PAK vs HK: करो या मरो मुकाबले में हांग-कांग ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, यहां देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI”

Comments are closed.