PAK vs HK - Hong Kong Predicted XI

PAK vs HK: एशिया कप 2022 में हांग-कांग क्रिकेट टीम अपना दूसरा मुकाबला कल यानि 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है। ग्रुप-बी में मौजूद ये दोनों ही टीमें अपना पहला मुकाबला भारत से हार चुकी है। ऐसे में अब दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो की जंग होने वाली है। बात की जाए हांग-कांग की तो भारत के खिलाफ 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम अपने निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 152 रन ही बना सकी।

लेकिन अब टूर्नामेंट में बने रहने के लिए निजाकत खान की अगुवाई वाली ये टीम सब कुछ झोंकना चाहेगी। इसी के चलते इस लेख के जरिए हम आपको पाकिस्तान के खिलाफ हांग-कांग की संभावित प्लेइंग एलेवन के बारे में बताने वाले हैं।

निजाकत खान और यसीम मूर्तजा कर सकते हैं पारी की शुरुआत

Nizakat Khan falls short of a fairy-tale but impresses with his skills | CricketSoccer

सबसे पहले बात की जाए हांग-कांग (PAK vs HK) की सलामी जोड़ी की तो कप्तान निजाकत खान के साथ यसीम मूर्तजा पारी का आगाज करते हुए नजर आ सकते है। भारत के खिलाफ पिछले मैच में निजाकत को एक अच्छी शुरुआत मिल गई थी, लेकिन इसके बावजूद वे बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब नहीं हो पाए थे। वहीं यसीम से टीम प्रबंधन को बेहतर शुरुआत की उम्मीद रहेगी।

कप्तान निजाकत खान ने 51 टी20 मैचों में 19.95 की औसत से 5 अर्द्धशतकों के साथ 978 रन बनाए हैं, वहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज यासिम मुर्तजा ने 2022 में डेब्यू करने के बाद से 8 T20I में खेले हैं। उन्होंने 21.57 के औसत से 151 रन बनाए हैं। इसके अलावा वे स्पिन गेंदबाजी करते हैं जो टीम के कारगर साबित होती है।

PAK vs HK: बाबर हयात पर टिकी होंगी सभी की नजरें

Babar Hayat got the chase going for Hong Kong, India vs Hong Kong, Asia Cup, Dubai, August 31, 2022

PAK vs HK मुकाबले में मध्यकर्म में बाबर हयात पर बल्लेबाजी का मोर्चा संभालने की जिम्मेदारी हो सकती है। बाबर हयात ने भी 2014 में डेब्यू किया था और 32 टी20 इंटरनेशनल में 29.15 के औसत से 758 रन बनाए हैं। उन्होंने T20I में 1 टन और 4 अर्द्धशतक लगाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ वे हांग-कांग की सबसे बड़ी ताकत साबित हो सकते हैं।

बाबर का साथ देने के लिए किंचित शाह और एजाज खान को टीम में जगह दी जा सकती है मुंबई में जन्मे बाएं हाथ के किंचित शाह ने 43 T20I में 20.41 के औसत से 3 अर्द्धशतक के साथ 633 रन बनाए हैं। दूसरी ओर ऐजाज खान ने 47 मुकाबलों में 414 रन बनाए हैं।

जीशान अली और स्कॉट मैकिनी निभा सकते हैं फिनिशर की भूमिका

Scott McKechnie shapes to reverse scoop over third man, Hong Kong v Papua New Guinea, 2nd ODI, 2015-17 WCL Championship, Dubai, December 8, 2017

हांग-कांग की ओर से लोअर मिडल ऑर्डर में जीशान अली और विकेटकीपर बल्लेबाज स्कॉट मैकिनी नजर आ सकते हैं। भारत के खिलाफ मुकाबले में इस जोड़ी ने आखिरी तक टीम की उम्मीदों को जिंदा रखते हुए कुछ आकर्षक शॉट्स खेले थे। जीशान ने साल 2022 में डेब्यू करने के बाद 8 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 105 रन बनाए हैं, विकेटकीपर स्कॉट ने 27 T20I में 17.42 के औसत से 244 रन बनाए हैं और 12 कैच लिए हैं और 9 स्टंपिंग कर सभी को प्रभावित किया है। ये जोड़ी अंत के ओवर में बड़े-बड़े शॉट्स लगाने का दमखम भी रखती है।

एहसान खान का अनुभव गेंदबाजी क्रम में आएगा नजर

Ehsan Khan-Hong Kong PC- Twitter

अंत में हांग-कांग के गेंदबाजी क्रम की बात की जाए तो इस टीम का गेंदबाजी क्रम बाकी टीमों के मुकाबले सबसे कमजोर कहा जा सकता है। अतिरिक्त गति के आभाव में कोई भी तेज गेंदबाज बल्लेबाजों को परेशान करने में कामयाब नहीं हो पाया है। हालांकि पिछले मैच में 19 साल के युवा तेज गेंदबाज आयुष शुक्ला ने अपने वेरीऐशन से रोहित शर्मा को चकमा देते हुए आउट कर दिया था। इसके अलावा स्पिन गेंदबाजी में अनुभवी एहसान खान सबसे बड़ी ताकत साबित हो सकते हैं। उनका साथ देते हुए यसीम मूर्तजा और मोहम्मद गजनफ़र शिकंजा कसने का दमखम रखते हैं।

PAK vs HK मैच में कुछ ऐसी हो सकती है हांग-कांग की प्लेइंग-XI

हांगकांग: निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), जीशान अली, हारून अरशद, एहसान खान, आयुष शुक्ला, मोहम्मद गजानफर।