PAK vs ENG - 3rd Day report

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच रावलपिंडी में जारी टेस्ट मैच का आज यानि 3 दिसंबर को तीसरा दिन था। पहले दिन के खेल में 4 निजी शतक के बाद यह मुकाबला ऐतिहासिक तो बन ही गया था। अब पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने इसे मजेदार भी बना दिया है। क्योंकि पहली पारी में 657 रन बनाने वाली अंग्रेज टीम को मेजबानों ने भी आड़े हाथों लेते हुए तीसरे दिन के खेल के अंत तक 7 विकेट गंवाते हुए 499 रन बना डाले हैं। फिलहाल पाक 158 रनों से पीछे हैं, लेकिन 657 रनों के जवाब में उनका प्रदर्शन वाकई में सराहनीय है।

शफीक और इमाम ने जड़ा सैंकड़ा

Ben Stokes can't do much but stare as Imam-ul-Haq and Abdullah Shafique bat on, Pakistan vs England, 1st Test, Rawalpindi, 2nd day, December 2, 2022

PAK vs ENG टेस्ट मैच के तीसरे दिन की शुरुआत में अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक अपने-अपने अर्धशतक पूरा करते हुए क्रमश: 89 और 90 रन पर खेल रहे थे। दूसरे दिन इस सलामी जोड़ी ने अंग्रेजों को विकेट के लिए तरसा दिया था। फिर अगले दिन दोनों खिलाड़ियों ने अपने शतक मुकम्मल किए। लेकिन तीसरे दिन के पहले ही घंटे में शफीक(114) के रूप में पाक को बड़ा झटका लगा।

वहीं अगले 20 रन के बाद इमाम(121) भी अपना विकेट गंवा बैठे। यहां से नंबर-3 पर आए अज़हर अली के साथ कप्तान बाबर आजम ने मोर्चा संभालते हुए पारी को भुनाना शुरू किया। हालांकि अली सिर्फ 28 रन का योगदान देकर चलते बने। जिसने पाक को गहरे संकट में डाल दिया था। क्योंकि उनका विकेट गिरते समय पाक ने 290 ही रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें – PAK vs ENG: ‘बैजबॉल’ अंदाज में इंग्लैंड ने बजाया पाकिस्तान का ‘बैंड’, एक दिन में कूटे 500 रन तोड़ा 112 साल पुराना रिकॉर्ड

PAK vs ENG: बाबर आजम के शतक की बदौलत मजबूत हुई पाकिस्तान की पारी

Babar Azam recorded his eighth Test hundred, Pakistan vs England, 1st Test, Rawalpindi, 3rd day, December 3, 2022

लगातार विकेटों के पतन के बीच कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अपनी लय पकड़ चुके थे। उन्होंने एक छोर पर खूंटा गाड़ बल्लेबाजी करते हुए अंग्रेजी गेंदबाजों के हर सवाल का जवाब दिया। नंबर-5 पर उनका साथ निभाने आए सौद शकील ने अच्छे 37 रन बनाए, लेकिन मोहम्मद रिजवान(27) एक अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। लेकिन बाबर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 136 रनों की पारी खेली। जिसके बूते तीसरे दिन के अंत तक पाकिस्तान ने 499 रन बनाए हैं। इस समय क्रीज पर आग़ा सलमान और जाहिद महमूद क्रमश: 10 और 1 रन बनाकर टिके हुए हैं।

यह भी पढ़ें – VIDEO: मार्नस लाबुशेन लेग स्पिन छोड़ बने तेज़ गेंदबाज़, डाली ऐसी घातक बाउंसर की दंग रह गए चन्दरपॉल