pak ind

PAK vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट टीम 17 साल के लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान के दौरे पर गई है। दोनों टीमों के बीच 7 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 20 सितंबर से होने वाली है। इन सभी मुकाबलों का आयोजन कराची और लाहौर शहर में किया जाएगा, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने पकिस्तान में जाकर तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेली थी। जिसके बाद से अन्य टीमों का पाक सरजमीं पर आना शुरू हुआ है। 7 मैचों से सजी टी20 शृंखला का इंतजार सभी फ़ैस को है, लेकिन इस बीच मेहमान टीम इंग्लैंड के खेमे से परेशान कर देने वाली खबर सामने आई है।

इंग्लैंड के सहायक कोच और शादाब खान हुए चोटिल

Yorkshire sign Shadab Khan for the T20 Blast | The Cricketer

दरअसल, सीरीज की शुरुआत से पहले पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG) की टीमें मैदान पर अभ्यास करने के लिए उतरी थी। इस दौरान इंग्लिश टीम के सहायक कोच चोटिल होने के चलते मैदान से बाहर चले गए थे, इसके बाद पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी शादाब खान भी चोटिल हो गए थे। इस पूरे मामले की जानकारी पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो चैनल के हवाले से मिली है।

जिसके अनुसार इंग्लिश सहायक कोच रिचर्ड को हिप इंजरी हुई है। वहीं शादाब खान ने प्रैक्टिस में एक बॉल करवाई जिसके बाद उन्हें डॉक्टर से कुछ बात करते हुए देखा गया। जिसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी मैदान से बाहर चले गए। अब इन दोनों की मेडिकल रिपोर्ट कल यानि सोमवार को जारी की जाएगी।

20 सितंबर से शुरू होगी PAK vs ENG टी20 सीरीज

England vs Pakistan 1st T20I Live Telecast Channel in India and England: When and where to watch ENG vs PAK Trent Bridge T20I? - The SportsRush

इसके साथ ही आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की थी कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 20 सितंबर से 2 अक्टूबर तक कराची और लाहौर में सात टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। पाकिस्तान नेशनल स्टेडियम 20, 22, 23 और 25 सितंबर को मैचों की मेजबानी करेगा, इसके बाद कार्रवाई गद्दाफी स्टेडियम में क्रिकेट मुख्यालय में स्थानांतरित हो जाएगी, जहां शेष तीन मैच 28 और 30 सितंबर और 2 अक्टूबर को खेले जाएंगे। सभी मुकाबलों की शुरुआत पाकिस्तान के समयानुसार शाम 7:30 बजे हो जाएगी।

PAK vs ENG टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल (सभी मैच पाकिस्तानी समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होंगे)

पहला T20 – मंगलवार, 20 सितंबर, कराची

दूसरा T20 – गुरुवार, 22 सितंबर, कराची

तीसरा T20 – शुक्रवार, 23 सितंबर, कराची

चौथा T20 – रविवार, 25 सितंबर, कराची

पांचवा T20 – बुधवार, 28 सितंबर, लाहौर

छठा T20 – शुक्रवार, 30 सितंबर, लाहौर

सांतवां T20 – रविवार, 2 अक्टूबर, लाहौर