IMG 20210716 WA0012

मैच डिटेल्स: 

PAK VS ENG के बीच होने वाली तीन T20 मैचों की श्रृंखला का पहला मैच 16 जुलाई 2021 को रात  11:00 बजे से TrentBridge,Nottingham,England में खेला जायगा। यह मैच FANCODE App और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू

एकदिवसीय श्रृंखला में ENG ने PAK को बुरी तरह हराया और श्रंखला 3-0 से जीती। जिससे टीम का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है इस श्रृंखला में भी अपना दबदबा कायम रखना चाहेगी। ENG ने पिछली T20 श्रृंखला में श्रीलंका को 3-0 से हराया है जो यह दर्शाता है कि टीम काफी अच्छी लय में है। PAK के लिए यह श्रृंखला मुश्किल रहने वाली है क्योंकि इंग्लैंड के अनुभवी खिलाड़ी टीम में वापस आ रहे हैं अगर पाकिस्तान को अच्छा प्रदर्शन करना है तो बल्लेबाजी काफी अच्छी करनी होगी। दोनों टीमों के बीच अभी तक 18 मैच खेले गए जिनमे ENG ने 12 मैच जीते हैं और PAK को 6 मैचों में जीत दर्ज हुई है।

मौसम रिपोर्ट

मौसम साफ रहेगा पर हल्के  बादल छाए रहंगे , तापमान 19.33℃ रहेगा।

पिच रिपोर्ट

पिच बल्लेबाज़ी व गेंदबाजी दोनों के अनुकूल है ,पर पिछले कुछ मुकाबलों को देखा जाए तो बल्लेबाजों को काफी मदद मिली है इस पिच पर हाई स्कोरिंग मैच भी हुए हैं। पर T20  मैच के दृष्टिकोण से यह पिच बैलेंस रहेगी।

पहली पारी में औसत स्कोर 

इस पिच पर औसत स्कोर 154 के आस पास ही रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का रिकॉर्ड 

लक्ष्य का पीछा करते हुए यहाँ 45% मैच जीते गए हैं।

PAK संभावित एकादस 

फखर जमान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हफीज, शरजील खान, शोएब मकसूद, मोहम्मद नवाज/इमाद वसीम, फहीम अशरफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ

ENG संभावित एकादस

जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मालन, इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, लुईस ग्रेगरी, क्रिस जॉर्डन, डेविड विली, साकिब महमूद, आदिल राशिद

ड्रीम11 टॉप पिक्स व टिप्स

जोस बटलर: ये चोट से ठीक होकर टीम मैं वापसी कर रहे हैं ये बहुत आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं और पावर प्ले में बहुत तेजी से रन बनाते हैं इन्होंने अभी तक 72 T20 मैचों में 32 के औसत से 1791 रन बनाए हैं।

बाबर आज़म: बाबर आज़म ने अंतिम एकदिवसीय मैच में 158 रन की शानदार पारी खेल के आलोचकों को करारा जवाब दिया है उनसे T20 में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

साकिब महमूद: इस श्रंखला मैं ENG के प्रमुख गेंदबाज रहैंगे। ये ड्रीम टीम मैं एक ट्रम्प कार्ड हो सकते हैं। एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार गेंदबाजी की है तीन मैचों में उन्होंने 8 विकेट लिए हैं

हसन अली : इस श्रंखला में PAK के प्रमुख गेंदबाज रहेंगे उन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में भी अच्छा प्रदर्शन किया था उन्होंने 3 मैचों में 6 विकेट लिए हैं।

जेसन रॉय: ये एक अच्छे हार्ड हीटर बल्लेबाज हैं 45 टी20 मैचों में 1087 रन बनाए हैं ये ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने आते हैं और काफी तेजी से रन बनाते हैं।

कप्तान/उप-कप्तान

कप्तान:  बाबर आज़म, साकिब महमूद,जोस बटलर

उप-कप्तान : हसन अली,जेसन रॉय

ड्रीम 11 टीम 1:

IMG 20210716 WA0010

विकेटकीपर: जोस बटलर, जॉनी बैरेस्टो

बल्लेबाज: बाबर आज़म ,जेसन रॉय,मोहम्मद हफ़ीज़, डेविड मालन

आल-राउंडर : शादाब खान,लेविस ग्रेगोरी 

गेंदबाज: हसन अली ,साकिब महमूद, डेविड विली

ड्रीम11 टीम 2:

PAK VS ENG

विकेटकीपर: जोस बटलर, जॉनी बैरेस्टो

बल्लेबाज: बाबर आज़म ,मोहम्मद हफ़ीज़, डेविड मालन, फखर ज़मान

आल-राउंडर : शादाब खान,लेविस ग्रेगोरी 

गेंदबाज:  हसन अली ,साकिब महमूद, डेविड विली

एक्सपर्ट सलाह:

इस पिच पर बल्लेबाजों को मदद मिलती है ,इसलिए एक अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाना सही निर्णय हो सकता है। 

सम्भावित विजेता: 

ENG टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी हुई है जिससे टीम को काफी मजबूती मिली है इस मैच में ENG के जीतने की संभावना ज्यादा है।

Ashish Khudania

Am a blog writer