Pakistan vs England: december Test series schedule 2022

PAK vs ENG Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट –3 Test Series, 2022

PAK vs ENG Test Series, 2022 मैच डिटेल्स:

national stadium karachi Cover 03 07 2

PAK vs ENG के बीच टेस्ट श्रंखला का पहला मैच 1 दिसंबर से Rawalpindi Cricket Stadium, Rawalpindi, Pakistan में खेला जाएगा। यह मैच 10:30 AM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

PAK vs ENG Test Series, 2022 मैच प्रीव्यू:

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला का यह पहला मुकाबला है। पाकिस्तान टीम इस श्रंखला में शाहीन अफरीदी की गैरमौजूदगी में खेलती हुई नजर आएगी जिसके वजह से हारिस रऊफ के साथ बाकी युवा गेंदबाजों के पास अपनी प्रतिभा को साबित करने का सुनहरा अवसर रहेगा। दूसरी ओर इंग्लैंड टीम अपने नए कप्तान बेन स्टोक्स के नेतृत्व में पहली बार एशिया महाद्वीप में खेलती हुई नजर आएगी।

दोनों टीमों को इस पहले मुकाबले में अपने सभी युवा व अनुभवी खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। घरेलू परिस्थितियों के पक्ष में होने की वजह से पाकिस्तान टीम इस श्रृंखला में इंग्लैंड टीम को अच्छी चुनौती पेश करने की क्षमता रखती है। दोनों टीमें इस पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रृंखला में बढ़त बनाने के इरादे से मैदान में उतरेंगी।

PAK vs ENG Test Series, 2022 मौसम रिपोर्ट:

आसमान में बादल छाए रहेंगे हल्की बारिश होने की भी संभावना है। तापमान 11.49 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

PAK vs ENG Test Series, 2022 पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल है टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 333 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में पहली पारी की तुलना में बल्लेबाजी करना मुश्किल नजर आया है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 45 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश PAK:

अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, अजहर अली, बाबर आजम (c), मोहम्मद रिजवान (wk), आगा सलमान/सरफराज अहमद, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज, जाहिद महमूद, हारिस रऊफ और नसीम शाह।

संभावित एकादश ENG:

ज़क क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (c), बेन फोक्स (wk), लियाम लिविंगस्टोन, जैक लीच, ओली रॉबिन्सन, जिमी एंडरसन

PAK vs ENG Test Series, 2022 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

जो रूट; टेस्ट फॉर्मेट में यह इंग्लैंड के साथ-साथ दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है यह 124 टेस्ट मैचों में 10,504 रन बना चुके हैं। यह काफी अनुभवी खिलाड़ी है इस मैच में इन्हें ड्रीम टीम में कप्तान के तौर पर आजमाया जा सकता है। 

बेन स्टोक्स; इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने अभी तक अपने टेस्ट करियर में शानदार प्रदर्शन करते हुए 86 मैचों में 192 विकेट लिए हैं 5429 रन बनाए हैं इस मैच में भी यह बल्ले और गेंद दोनों से ड्रीम टीम में अच्छे अंक दिला सकते हैं। 

मोहम्मद रिजवान; पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 24 टेस्ट मैचों में 41 की औसत से 1232 रन बनाए हैं। इस मैच में भी यह पाकिस्तान टीम के तरफ से प्रमुख बल्लेबाज रहेंगे। 

नसीम शाह; पाकिस्तान टीम के युवा तेज गेंदबाज ने 13 मैचों में 33 विकेट लिए हैं। शाहीन अफरीदी की गैरमौजूदगी में इनके ऊपर अपनी टीम को महत्वपूर्ण समय पर विकेट दिलाने की जिम्मेदारी रहेगी। 

बाबर आजम; यह तकनीकी तौर पर पाकिस्तान टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है श्रीलंका के खिलाफ इन्होंने 2 पारियों में 271 रन बनाए हैं। इस मैच में पाकिस्तान टीम के तरफ से यह ड्रीम टीम में प्रमुख खिलाड़ी रहेंगे। 

ओली रॉबिन्सन;इंग्लैंड टीम के इस युवा तेज गेंदबाज ने भी अपने टेस्ट कैरियर का शानदार आगाज करते हुए 11 मैचों में 51 विकेट लिए हैं। यह पहली बार एशिया से बाहर खेलते हुए नजर आएंगे इनके पास अपनी प्रतिभा को साबित करने का सुनहरा अवसर रहेगा। 

PAK vs ENG Test Series, 2022कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान:बाबर आजम, जो रूट,नसीम शाह

उपकप्तान: बेन स्टोक्स,मोहम्मद रिजवान

ड्रीम 11 टीम 1:

PAK vs ENG

विकेटकीपर;मोहम्मद रिजवान

बल्लेबाज: बाबर आजम, जो रूट, हैरी ब्रूक,ज़क क्रॉली, अब्दुल्ला शफीक

आल राउंडर; बेन स्टोक्स

गेंदबाज;नसीम शाह, ओली रॉबिन्सन,हारिस रऊफ,जिमी एंडरसन

ड्रीम 11 टीम 2:

PAK vs ENG

विकेटकीपर;मोहम्मद रिजवान

बल्लेबाज: बाबर आजम, जो रूट, ओली पोप,शान मसूद, अब्दुल्ला शफीक

आल राउंडर; बेन स्टोक्स

गेंदबाज;नसीम शाह,ओली रॉबिन्सन,हारिस रऊफ,जिमी एंडरसन

PAK vs ENG Test Series, 2022 विशेषज्ञ सलाह:

पिछले कुछ मुकाबला पर नजर डाली जाए तो इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है औसत स्कोर इस मैदान पर 300-333 रन के बीच रहा है। बेन स्टोक्स,मोहम्मद रिजवान इस मैच में ग्रैंड टीम में कप्तान/उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

PAK vs ENG Test Series, 2022 संभावित विजेता:

PAK टीम के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा मजबूत टीम नजर आ रही है।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE 

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live

Ashish Khudania

Am a blog writer

One reply on “PAK vs ENG Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट –3 Test Series, 2022”

Comments are closed.