pak vs eng

PAK vs ENG: बीते सोमवार को इग्लैंड ने पाकिस्तान (PAK vs ENG) को 74 रनों से करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले में इंग्लिश गेंदबाजो का बोल-बाला देखने को मिला। इससे पहले पाकिस्तान टीम के सामने 343 रनों का लक्ष्य रखा गया था। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम महज 268 रन पर ही सिमट गई।

बल्लेबाजो के लिए मददगार माने जाने वाली इस पिच पर फैंस को लग रहा था कि यह मुकाबला ड्रॉ हो जाएगा। लेकिन, इग्लैंड टीम की सूज-बूझ भरी गेंदबाजी की बदौलत पाक टीम को करारी मात मिली। वहीं मैच के दौरान एक वाक्य ऐसा भी हुआ जिससे इग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स समेत पूरी टीम के खिलाड़ी हक्के-बक्के हो गए। इस चौका देने वाली घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

पाक टीम के खिलाड़ी ने की चौकाने वाली हरकत

Cricket Image for Mohammad Ali went to the toilet for restroom break

इग्लैंड ने पाकिस्तान (PAK vs ENG) के सामने जीत के लिए 343 रनो का टारगेट रखा। टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम की खराब शुरूआत देखने को मिली। इस मैच को जीतने के लिए इग्लैंड टीम को 35 मिनट में महज 1 विकेट की आवश्यकता थी। पाक टीम की तरफ से क्रीज पर नसीम शाह और मोहम्मद अली बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी बीच ड्रींक्स ब्रेक की घोषणा हुई।

ब्रेक के तुरंत बाद मोहम्मद अली को जोर से टॉयलेट आता है और ड्रेसिंग रूम की तरफ दौड़ कर चले जाते है और मैच देरी से शुरू होता है। उनकी इस हरकत के बाद क्रिकेट के जानकार और पंडित इसे सोची-समझी रणनीति बता रहे है। जिसके बाद इग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स समेत पूरी टीम का रिेएक्शन देखने को मिल रहा है।

इंग्लैंड के गेंदबाजो ने की शानदार गेंदबाजी

england has a huge advantage in tests against india feels graeme swann | IND vs ENG: इंग्लैंड के तूफान में उड़ जाएगा भारत, धाकड़ गेंदबाज ने गिनाई इंग्लिश टीम की खूबियां

इग्लैंड ने दूसरी पारी 7 विकेट के नुकसान पर 264 रनों पर घोषित की। इग्लैंड ने पाक टीम के सामने 343 रनो का टारगेट रखा। टारगेट को बचाने के लिए आए इंग्लिश गेंदबाजो ने जाबांज तरीके से गेंदबजी करते हुए पाक टीम के पुरखच्चे कर दिए। मेजबान टीम की दूसरी पारी की शुरूआत बेहद खराब रही। जिसका नतीजा पाक टीम को हार के साथ चुकाना पड़ा।

इग्लैंड ने पाक (PAK vs ENG) टीम के पूरे 20 विकेट झटककर मैच का रूख अपनी तरफ खींचा। इग्लैंड ने पाक को 74 रनो से करारी मात दी। इंग्लिश टीम की तरफ से सबसे ज्यादा ओली रोबिंसन और जेम्स एंडरसन ने 4-4 विकेट अपने नाम किए। रोबिंसन को शानदार गेंदबाजी करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

यह भी पढ़े: “ये सब के सब पनौती हैं”, 1 विकेट के लिए भारत को तरसते देख आग बबूला हुए फैंस, हार के बाद टीम इंडिया को किया जमकर ट्रोल