PAK vs ENG 2022
PAK vs ENG 2022: 1st Test

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने चौथे दिन पाकिस्तान के खिलाफ पारी घोषित कर खेला माइंड गेम, जीत के लिए मेहमान टीम को चाहिए सिर्फ 8 विकेट∼

पाकिस्तान और  इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच रावलपिंडी में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर आ गया है. इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में  657 रन बनाए. जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 569 रन बना सकी. वही दूसरी पारी में इंग्लिश टीम ने 264/7 रन बनाकर पारी को घोषित कर पाकिस्तान टीम को 343 रन का लक्ष्य दिया है.

चौथे दिन का खेल खत्म होने पाक ने 2 विकेट पर बनाए 77 रन

PAK vs ENG 2022
PAK vs ENG 2022

पाकिस्तान की टीम इस टेस्ट मैच में मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. क्योंकि पाकिस्तान को जीत के लिए 343 रन का लक्ष्य मिला था. जबकि चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट 80 रन बना लिए हैं. वही अब पाकिस्तान को इस मुकाबले को जीतने के लिए 263 रन चाहिए.

हालांकि पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में शुरूआत अच्छी नहीं मिली. क्योंकि पहली पारी में शतक ठोकने वाले अब्दुल्ला शफीक 6 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं अजर अली के रिटायर हर्ट होने के बाद कप्तान बाबर आजम को बल्लेबाजी करने के लिए आना पड़ा. लेकिन बाबर भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए 4 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन निकल पड़े.

वहीं इमाम उल हक 43 और सौद शकील  24 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए है. पाकिस्तान के पास इस मैच को जीतने के लिए पांचवे दिन 263 रन चाहिए. जबकि  इंग्लैंड इस मैच को जीतने के लिए अंतिम दिन पाकिस्तान को ऑलआउट करना होगा नहीं तो पहले टेस्ट मैच पर पाकिस्तान कब्जा जमा सकती है.

PAK vs ENG: इंग्लैंड ने दूसरी इंनिंग में 264 रन बनाए

Pakistan vs England: december Test series schedule 2022

पाकिस्तान का तीसरे तीन का स्कोर 499 रन था. इस बाद पाकिस्तान चौथे 579 रनों पर समेट गई. वहीं इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित कर दिया. जिसमें  ने ज़क क्रॉली आंक्रमाक बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदों में 50 रन बनाए.

क्रॉली के अलावा जो रूट ने 73 रनों की पारी खेलने में सफल रहे. वह इस मुकाबल में पाकिस्तान के गेंदबाजों के साथ खिलवाड़ी करते हुए नजर आए. रूट उलटे हाथ  से बैटिंग करते करते हुए दिखाई दिए.

वहीं  हैरी ब्रूक ने 87 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अहम भूमिका निभाई. जबकि पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह और मोहम्मद अली के हिस्से में 2-2 विकेट आए. इसके अलावा अगा सलमान को 1 विकेट के साथ ही संतुष्ट होना पड़ा.

यह भी पढ़ें: VIDEO: Virat Kohli बने सुपरमैन, 3 सेकंड तक हवा में उड़कर 1 हाथ से लपका हैरतअंगेज कैच, खुद भी नहीं कर पाए यकीन

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...

One reply on “PAK vs ENG: इंग्लैंड ने चौथे दिन पाकिस्तान के खिलाफ पारी घोषित कर खेला माइंड गेम, जीत के लिए मेहमान टीम को चाहिए सिर्फ 8 विकेट”

Comments are closed.