Pakistan Team Playing Xi against India-T20 World Cup 2021
Pakistan Team Playing Xi against India-T20 World Cup 2021

PAK vs BAN: 3 टी20 मैचो की सीरीज में पाकिस्तान ने बांग्लादेश का क्लीन स्वीप कर दिया. उसके बाद दोनों टीमे अब 2 टेस्ट मैचो की सीरीज के पहले मुकाबले में एक दुसरे के आमने सामने है. चटगाँव में खेले जा रहे इस मुकाबलें (PAK vs BAN) के पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुक्सान पर 253 रन बना लिए है.

हालाँकि उससे पहले पाकिस्तानी टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. ढाका में पूरी टीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसमें टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) सहित 21 खिलाड़ियों को नामजद किया गया है.

राष्ट्रीय ध्वज लगाकर किया था अभ्यास

pakistan cricket team flag

PAK vs BAN सीरीज शुरू होने से पहले पाकिस्तान ने बांग्लादेश के मीरपुर में अभ्यास सत्र के दौरान अपना राष्ट्रीय ध्वज फहराया था. इस घटना को लेकर काफी बड़ा विवाद हो गया था. इस विवाद के छिड़ने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने अभ्यास के दौरान इंडा फहराने की अनुमति मांगी थी, लेकिन अब इस घटनाक्रम में एक नया मोड़ आ गया है. बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर ढाका में पाकिस्तान टीम के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है.

पाकिस्तान के क्रिकेटरों (pakistan Cricket Team) का अभ्यास सत्र के दौरान अपना राष्ट्रीय ध्वज फहराने को बांग्लादेश के देशवासियों ने देश की स्वतंत्रता के स्वर्ण जयंती समारोह के बीच एक राजनीतिक संदेश के रूप में लिया. अंतरराष्ट्रीय या द्विपक्षीय खेलों के दौरान पारंपरिक रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाते हैं, लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड(BCB) ने 2014 में इस अधिनियम पर प्रतिबंध लगा दिया था. हालाँकि बाद में काफी आलोचना होने के कारण उन्हें अपना ये फैसला वापस लेना पड़ा था.

सोशल मीडिया पर छिड़ा था विवाद

PAK vs BAN

पाकिस्तान टीम की इस हरकत के बाद सोशल मीडिया पर काफी विवाद हुआ. बंगलादेशी फैन्स ने इसे काफी शर्मनाक बताया. हालाँकि उसके बाद पाकिस्तानी टीम के मीडिया मैनेजर ने स्पोर्टस्टार को दिए एक इंटरव्यू में इस मामले के ऊपर सफाई देते हुए कहा,

यह हमारे लिए कोई नई बात नहीं है. सकलैन मुश्ताक के टीम में शामिल होने के बाद से यह उनके कोचिंग दर्शन का हिस्सा है. उन्हें लगता है कि देश का झंडा खिलाड़ी के लिए प्रेरणा का काम करता है.