Sajid Khan-David Warner

PAK vs AUS: इस समय पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच रावलपिंडी में खेला जा रहा है. दोनों ही टीमों (PAK vs AUS) की तरफ से इस मुकाबले में अच्छी बल्लेबाज़ी देखने को मिली. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर इस मुकाबले की पहली पारी में 4 विकेट पर 474 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया. वहीं ऑस्ट्रेलिया ओपनर्स ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब अपनी कमाल की बल्लेबाज़ी से दिया. लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान डेविड वॉर्नर और ऑफ़ स्पिनर साजिद खान के बीच आंखो-आंखो में इशारे होते हुए भी दिखाई दिए.

साजिद खान ने गेंद फेंकने के बाद वॉर्नर को घूरा

आपको बता दें कि आज ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (PAK vs AUS) के बीच रावलपिंडी में पहले टेस्ट मैच का तीसरा दिन चल रहा है. जिसमें ऑस्ट्रेलिया के ओपनर्स उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर ने टीम को शानदार स्टार्ट दिलवाई. हालांकि पाकिस्तानी गेंदबाज़ों ने उनसे लगातार अपनी गेंदबाज़ी से सवाल पूछे. वहीं ऐसे में डेविड वॉर्नर और पाकिस्तान के राइट आर्म ऑफ़ स्पिनर साजिद खान के बीच ज़बरदस्त कॉन्टेस्ट देखने को मिला. हालांकि अंत में साजिद का पलड़ा वॉर्नर पर भारी पड़ा.

उन्होंने वॉर्नर को 68 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया. हालांकि इससे पहले साजिद खान डेविड वॉर्नर को ज़बरदस्त तरीके से घूरते हुए नज़र आए थे. दरअसल, ये घटना तब घटी जब साजिद खान की एक गेंद पिच पर टप्पा पढ़कर अविश्वसनीय तरीके से घूमी. वॉर्नर गेंद को देख कर पूरी तरह से दंग रह गये थे. इसी गेंद के बाद साजिद ने वॉर्नर को घूरा था. वहीं कैमरा मैन ने इस पूरी घटना को रिकॉर्ड कर लिया था, जिसके बाद अब दोनों के बीच में यह छोटी सी नोकझोक सोशल मीडिया पर खूब जलवे बटोर रही है.

ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है मैच

PAK VS AUS 1st test match

ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान (PAK vs AUS) के बीच चल रहा पहला टेस्ट मैच पूरी तरह से बल्लेबाज़ों के हित में रहा. अब तक दोनों टीमों (PAK vs AUS) की ओर से ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी देखने को मिली है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर इस मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. जिसके चलते पाकिस्तान ने पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 476 रन बनाके पारी को घोषित कर दिया.

इमाम उल हक़ और अज़हर अली की शतकीय पारी की बदौलत पाकिस्तान यह विशाल स्कोर हासिल कर पाई. इमाम ने 157 रन की पारी खेली जबकि अज़हर ने 185 रन बनाए. तकरीबन दो दिन तक पाकिस्तान ने बल्लेबाज़ी की. दूसरे दिन के आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ मैदान पर उतरे थे, जिसमें उन्होंने 5 रन बनाए थे.

इसी के साथ जब आज मैच का तीसरा दिन शुरू हुआ तो, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने ज़बरदस्त दमखम दिखाया. कंगारू टीम की सलामी जोड़ी डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ने मिलकर पहली विकेट के लिए 156 रन जोड़े. ग़ौरतलब है कि इसके बाद दोनों सलामी बल्लेबाज़ ऑउट हो गए. दोनों खिलाड़ियों ने अपना-अपना अर्धशतक इस मुकाबले में पूरा किया. हालांकि उस्मान केवल 3 रन से अपनी शतक बनाने में चूक गए.

इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए मार्नस लाबुशेन ने भी हाफ सेंचुरी जड़ी. इस समय लाबुशेन 69 के स्कोर पर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं, और वहीं पिच पर उनका साथ टीम के उप कप्तान स्टीव स्मिथ निभा रहे हैं, जोकि 24 रन पर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं. बहरहाल, इस समय मकाबले की स्थिति देख कर लग रहा है कि मैच का नतीजा नहीं निकलेगा. सिर्फ 2 दिन के समय में दोनों टीमें (PAK vs AUS) अपनी दूसरी पारी भी खेल ले, यह लगभग असंभव ही है.