pak vs aus 1

PAK vs AUS: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे और 1 टी20 मैच पर डर का साया मंडराने लगा है. बता दें कि पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन का असर पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिय़ा (PAK vs AUS) के बीच होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज पर देखने को मिला. पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख रशीद अहमद ने आज इसकी पुष्टि की है.

रावलपिंडी में नहीं, लाहौर में होंगे मुकाबले

pakistan vs australia

पाकिस्तान की टीम 24 साल के लंबे अरसे के बाद पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने गई है. जहां तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दो मैच ड्रॉ हो गए हैं. एक मैच खेला जाना अभी बाकी है. वहीं 29 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे और 1 टी20 सीरीज खेली जाएगी. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार टीमों को कोई धमकी नहीं मिली है. लेकिन, ODI और T20I सीरीज लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में आयोजित कराई जाएगी. पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख रशीद अहमद ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की. उन्होंने कहा,

“राजधानी में राजनीतिक गतिविधियों के कारण मैचों को लाहौर स्थानांतरित किया जा रहा है।”

PAK vs AUS: इस वजह से बदला क्रिकेट का वेन्य़ू

Pakistan Cricket Board

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी के क्रिकेट स्टेडियम में 29 मार्च से 3 वनडे और एक टी20 की सीरीज खेली जानी है. दोनों ही टीमों को इस सीरीज के लिए इस्लामाबाद में रूकना था. क्योंकि पिंडी क्रिकेट स्टेडियम की यहां से दूरी महज 10 किलोमीटर है.

लेकिन, जिस तरह से इस्लामाबाद का सियासी मिजाज बदला हुआ है और इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष आंदोलन की तैयारी कर रही है. उसे देखते हुए अब टीमों के इस्लामाबाद में ठहरने की उम्मीद बेहद कम है इसलिए पीसीबी (PCB) वैकल्पिक वेन्यू के तौर पर लाहौर को तैयार कर रहा है.