PAK vs AUS Karachi test

PAK vs AUS: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। इस सीरीज का दूसरा मैच कराची क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान दायें हाथ के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन शून्य पर आउट हो गए है, उनको पाकिस्तानी खिलाड़ी साजिद आली ने गोली की रफ्तार जैसी तेज थ्रो से पवेलियन की राह दिखाई है।

Marnus Labuschagne के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

Marnus Labuschagne

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की पारी के 21वें ओवर में पाकिस्तानी गेंदबाज नौमान आली गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर की आखिरी गेंद पर मार्नस लाबुशेन स्ट्राइक पर थे, वहीं नॉन स्ट्राइकर छोर पर उस्मान ख्वाजा मौजूद थे। मार्नस ने नौमान अली की गेंद 5वीं गेंद पर मिड ऑफ की दिशा की ओर गेंद को हल्के से टहलाया और रन चुराने की कोशिश की।

लेकिन उस समय मिड ऑफ पर तैनात साजिद अली चीते की रफ्तार से गेंद की और दौड़े और गेंद को हाथ में लेते ही पलक झपकते ही स्टम्प पर दे मारा। इसके बाद सभी पाकिस्तानी फील्डर ने जोरदार तरीके से रन आउट की अपील की। थर्ड अंपायर के रीप्ले में देखा गया कि मार्नस लाबुशेन क्रीज से कुछ इंच दूर रह गए थे। इसके साथ ही आपको बता दें कि 27 साल बाद ऐसा हुआ है कि ऑस्ट्रेलिया का नंबर-3 का बल्लेबाज शून्य पर रन आउट हो गया है।

PAK vs AUS कराची टेस्ट में पहले दिन का हाल

Image

इसके साथ ही अगर पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) के बीच कराची में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 251 रन बनाए हैं। मेहमान टीम को सलामी जोड़ी डेविड वॉर्नर(36) और उस्मान ख्वाजा(127) ने शानदार शुरुआत दिलाई थी। उन्होंने पहले विकेट के लिए ख्वाजा के साथ 82 रनों की साझेदारी की थी

इसके बाद नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए मार्नस लाबुशेन शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद स्टीव स्मिथ(72) और ख्वाजा के बीच 159 रनों की साझेदारी हुई। जिसके चलते पहले दिन के अंत तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 251/3 है। अब दूसरे दिन उस्मान ख्वाजा और नेथन लायन ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे लेकर जाएंगे।