PAK vs AUS 2022
PAK vs AUS 1st ODI

PAK vs AUS Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट –3 ODI Series, 2022

PAK vs AUS ODI Series, 2022 मैच डिटेल्स:

national stadium karachi Cover 03 07 2

PAK vs AUS के बीच एकदिवसीय श्रंखला का तीसरा मैच 2 अप्रैल को Gaddafi Stadium, Lahore, Pakistan में खेला जाएगा। यह मैच 03:30 PM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

PAK vs AUS ODI Series, 2022 मैच प्रीव्यू:

पाकिस्तान टीम ने श्रंखला में शानदार वापसी करते हुए पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम को 6 विकेट से हराकर श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने ट्रैविस हेड, बेन मैकडरमोट,मार्नस लाबुशेन की जबरदस्त बल्लेबाजी के बदौलत 348 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम के तरफ से टीम के सलामी बल्लेबाज फखर जमान, इमाम-उल-हक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाई तथा बाबर आजम  की 114 रन की शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तान टीम बड़ी आसानी से लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब  रही।

इस अंतिम और निर्णायक मैच में भी पाकिस्तान टीम को अपने सभी खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। दोनों टीमें इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को जीतकर श्रंखला को अपने नाम करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती है तो इस अंतिम और निर्णायक मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। 

PAK vs AUS ODI Series, 2022 मौसम रिपोर्ट:

आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे परंतु बारिश होने की संभावना नहीं है। तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

PAK vs AUS ODI Series, 2022 पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल है ,हालांकि शुरुआत में इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है। परंतु फिर भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा।

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 243 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नजर आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश PAK:

फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (c), सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (wk), इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, जाहिद महमूद

संभावित एकादश AUS:

ट्रैविस हेड, एरोन फिंच (c), बेन मैकडरमोट, मार्नस लाबुशेन, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (wk), कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, नाथन एलिस, एडम ज़म्पा, मिशेल स्वेपसन

PAK vs AUS ODI Series, 2022 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

इमाम-उल-हक; यह अभी तक इस श्रंखला में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं इन्होंने पिछले दोनों मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए शतक बनाए हैं यह अभी तक 2 मैचों में 209 रन बना चुके हैं। इस मैच में भी यह पाकिस्तान टीम की तरफ से प्रमुख बल्लेबाज रहेंगे। 

ट्रैविस हेड; इस श्रंखला के पहले मैच में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए का 101 रन की शानदार पारी खेली और किफायती गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट भी लिए जिसके लिए इन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया दूसरे मैच में भी इन्होंने 89 रन की शानदार पारी खेली यह अभी तक 2 मैचों में 190 रन बना चुके हैं इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया टीम को इनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद है।

बेन मैकडरमोट; पहले मैच में इन्होंने भी काफी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 55 रन बनाए दूसरे मैच में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाया यह अभी तक 2 मैचों में 159 रन बना चुके हैं इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के तरफ से यह ड्रीम टीम में एक अच्छा विकल्प रहेंगे। 

शाहीन अफरीदी; यह पाकिस्तान टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज है पिछले मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लिए इस मैच में भी यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों  के समक्ष अच्छी चुनौती पेश कर सकते हैं। 

बाबर आजम; यह पाकिस्तान टीम के कप्तान हैं तथा टीम के प्रमुख बल्लेबाज है। एकदिवसीय मैचों में यह पाकिस्तान टीम के तरफ से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं। इस श्रृंखला मे भी यह 2 मैचों में 171 रन बना चुके हैं इस मैच में यह बल्ले से अच्छा योगदान कर सकते हैं। 

एडम ज़म्पा; ऑस्ट्रेलिया टीम के प्रमुख लेग स्पिन गेंदबाज है यह काफी अच्छी अच्छी लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी करते हैं पहले मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट दूसरे मैच में इन्होंने 2 विकेट लिए यह अभी तक इस श्रृंखला में 6 विकेट ले चुके हैं लिए इस मैच में यह दो से तीन विकेट निकाल सकते हैं। 

मोहम्मद रिजवान; बाबर आजम के बाद यह पाकिस्तान टीम के दूसरे सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं। ये काफी अच्छी तकनीक के साथ बल्लेबाजी करते हैं हालांकि इस श्रंखला में अभी तक यह बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए पर इस मैच में यह बल्ले से अच्छा योगदान कर सकते हैं।

मार्नस लाबुशेन; ये ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट जगत के उभरते हुए सितारे हैं पहले मैच में भी यह काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे पर एक खराब शॉट खेलकर यह 24 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे दूसरे मैच में इन्होंने 59 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली इस मैच में टीम को इनसे बड़े स्कोर की उम्मीद है। 

PAK vs AUS ODI Series, 2022 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: बाबर आजम,एरोन फिंच,ट्रैविस हेड

उपकप्तान: फखर जमान,मार्नस लाबुशेन,मार्कस स्टोइनिस

ड्रीम 11 टीम 1:

IMG 20220402 105248 902

विकेटकीपर; मोहम्मद रिजवान

बल्लेबाज;बाबर आजम, बेन मैकडरमोट,ट्रैविस हेड, इमाम-उल-हक, मार्नस लाबुस्चगने

आल राउंडर;  खुशदिल शाह

गेंदबाज; एडम ज़म्पा, हारिस रऊफ,शाहीन अफरीदी,सीन एबॉट

ड्रीम 11 टीम 2:

IMG 20220402 105259 164

विकेटकीपर; मोहम्मद रिजवान,एलेक्स केरी

बल्लेबाज;बाबर आजम, बेन मैकडरमोट, इमाम-उल-हक, मार्नस लाबुस्चगने,फखर जमान

आल राउंडर; मार्कस स्टोइनिस

गेंदबाज; एडम ज़म्पा,शाहीन अफरीदी,जाहिद महमूद

PAK vs AUS ODI Series, 2022 विशेषज्ञ सलाह:

इस पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है, दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त होती है। एरोन फिंच,शाहीन अफरीदी  ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

PAK vs AUS ODI Series, 2022 संभावित विजेता:

PAK टीम के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम नजर आ रही है।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score

Ashish Khudania

Am a blog writer