Pakistan beat Australia
PAk vs AUS: Pakistan beat Australia In 3rd ODI

PAK vs AUS : पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली गई. पाकिस्तान की टीम ने 2-1 से इस सीरीज पर कब्जा जमा लिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहला मैच जीतकर पाक टीम पर दबाव बना दिया था, लेकिन बाबर की सेना ने शानदार फाइट करते हुए बाद के दो मैचों में कंगारूओं मात दी. पहला मैच हारने के बाद अंतिम दोनों मैच जीतकर पाकिस्तान ने 2-1 सीरीज जीत ली. शनिवार 2 अप्रैल को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से धूल चटा दी.

PAK vs AUS: पाकिस्तान ने वनडे सीरीज पर किया कब्जा

Aus vs Pak

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला शनिवार 2 अप्रैल को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया. जिसमें पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 211 रन का लक्ष्य रखा. ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत काफी खराब रही. सलामी बल्लेबाज फिंच और हैड अपना खाता भी नहीं खोल पाए. जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब रही.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 37.5 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर  211 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया. पाकिस्तान का पहला विकेट फखर जमान के रूप में 24 रन पर ही गिर गया था, लेकिन उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाज विकेट लेने के लिए जद्दोजहद करते रहे, पर बाबर आजम और इमाम उल हक ने अंत तक अपना विकेट नहीं गंवाया. बाबर आजम और इमाम-उल-हक ने दूसरे विकेट के लिए नाबाद 190 रनों की साझेदारी करते हुए पाकिस्तान को जीत दिलाई. इसी के साथ पाकिस्तान की टीम ने 2-1 से इस सीरीज अपने नाम कर ली.

बाबर आजम और इमाम उल ने की शानदार बल्लेबाजी

babar azam and imamulhaq
Babar Azam and Imamulhaq

PAK vs AUS वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में बाबर आजम और इमाम उल हक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा. बाबर आजम औऱ इमाम-उल-हक के बीच नाबाद 190 रनों साझेदारी हुई. इस दौरान कप्तान बाबर आजम ने 115 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 105 रन की पारी खेली.

बाबर आजम ने लगातार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा शतक लगाया. बाबर अपने वनडे करियर में 16 शतक लगाने का कारनाम कर चुके है. वहीं इमाम ने 100 गेंदों पर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 89 रन बनाकर पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई.

3 replies on “PAK vs AUS: पाकिस्तान ने 20 साल बाद जीती सीरीज, बाबर आजम और इमाम उल हक बने ऑस्ट्रेलिया का ‘काल’”

Comments are closed.