PAK vs AFG: Weather and Pitch Report: Asia cup 2022

PAK vs AFG: एशिया कप 2022 का रोमांच इस समय चरम पर है. फैंस को एक के बाद एक ज़बरदस्त मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. वहीं अब 7 सितंबर बुधवार को पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में सुपर 4 का एक और रोचक मुकाबला खेले जाने की उम्मीद है. तो आइये जानते हैं कि शारजाह में होने वाली इस कांटेदार टक्कर (PAK vs AFG) में पिच और मौसम का क्या मिजाज रहने वाला है.

PAK vs AFG: पिच रिपोर्ट

PAK vs AFG: Pitch Report: Sharjah Cricket Stadium

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल 28 T20 मुकाबलों का आयोजन किया गया है. जिसमें से पहली बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने 16 जबकि दूसरी बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने 11 मैच जीते हैं. जबकि एक मैच टाई रहा है. ऐसे में कहा जा सकता है कि इस मैदान पर पहले बल्लेबाज़ी करने पर टीमों को ज़्यादा सफलता मिली है.

वहीं शारजाह में पहली पारी का औसतन स्कोर 150 और दूसरी पारी का 125 रहा है. वहीं अगर पिच की बात करें तो इस मैदान की पिच गेंदबाज़ों के लिए काफी ज़्यादा अनुकूल है. बल्लेबाज़ों को यहां रन बनाने में काफी ज़्यादा मुश्किल होती है. साथ ही पिच स्लो होने की वजह से स्पिनर्स को भी काफी मदद करती है. इतना ही नहीं बल्कि पिच में कभी-कभी असमान उछाल बल्लेबाज़ों को और ज़्यादा दुविधा में डाल देता है.

हालांकि आंकड़ों के बावजूद भी यहां टीमें छोटा मैदान होने की वजह से चेज़ करना ज़्यादा पसंद करती हैं. सुपर 4 के श्रीलंका और अफ़ग़ानिस्तान के बीच खेले गए मैच में भी मेज़बानों ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का निर्णय लिया था. ऐसे में पाक-अफ़ग़ानिस्तान के मैच में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला कर सकती है.

PAK vs AFG: वेदर रिपोर्ट

PAK vs AFG: Weather and Pitch Report: Asia Cup 2022

पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच शारजाह में खेले जाने वाले मुकाबले के मौसम की बात की जाए तो, मुकाबले के दौरान बारिश का कोई नामो निशान नहीं है. शनिवार को शारजाह का मौसम बिलकुल साफ़ रहने वाला है. इसके साथ ही अधिक गर्मी होने की वजह से खिलाड़ियों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है. मैच भारतीय समयनुसार शाम 7:30 बजे ही शुरू होगा.

मैच डे वाले दिन न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और उच्चतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. जबकि ह्यूमिडिटी 44 प्रतिशत होगी. बहरहाल, बुधवार 7 सितंबर को शारजाह में बारिश के आसार बिलकुल नहीं है. ऐसे में मैच बिना किसी खलल के पूरा होगा, इस बात की भी पूरी संभावना है.