EqNJzf6UYAAY7I0 e1609044693131

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला फिलहाल मेलबर्न के मैदान पर जारी है। मैच का पहला दिन भारत के नाम रहा, जबकि मैच के दूसरे दिन भी भारतीय बल्लेबाजों से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। हालांकि मैच के दूसरे दिन टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज पुजारा जल्दी आउट हो गए। उन्हे पैट कमिंस की शानदार गेंद पर टिम पेन ने कैच किया।

पुजारा एक बार फिर हुए फेल

Cheteshwar Pujara

दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन पहली पारी में वह बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब हुए। मैच की पहली पारी में पुजारा ने 17 रन बनाए। पुजारा खेल के दूसरे दिन 23.4 ओवर के दौरान आउट हुए, उन्हे कमिंस ने आउट किया।

पैट कमिंस मेलबर्न के मैदान पर पहले ही सेशन में ही भारत के दो महत्वपूर्व बल्लेबाज शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा को आउट किए। पुजारा को जब कमिंस ने आउट किया तो नजारा देखने लायक था, दरअसल टिम पेन ने पुजारा का काफी बेहतर कैच पकड़ा।

टिम पेन ने पकड़ा बेहतरीन कैच

टिम पेन

दूसरे दिन खेल के 24 ओवर में पैट कमिंस बल्लेबाजी करने आए, तो उन्होंने पुजारा को गेंद फेंकी। कमिंस की बेहतरीन डिलिवरी पर दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कोई मूवमेंट नहीं दिखाया, लेकिन गेंद बल्ले के मोटे किनारे से लगती हुई सीधे स्लिप की तरफ उड़ गई।

टिम पेन ने फुर्ती दिखाई और हवा में डाइव लगाते हुए एक हाथ से गेंद को लपक लिया, टिम पेन का यह कैच सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ, फैंस का यह भी मानना था की अगर पेन की जगह कोई और होता तो उनके लिए यह कैच पकड़ना आसान नहीं होता।

भारत ने मैच में मजबूत की अपनी स्थिति

8d dz4Wu

दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। पहले दिन भारत के खिलाड़ियों ने अच्छी गेंदबाजी की थी, वहीं दूसरे दिन टीम के बल्लेबाजों ने कमाल की बल्लेबाजी की। भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे से मैच में बेहतरीन कप्तानी देखने को मिली। अजिंक्य रहाणे ने मैच में अर्धशतक लगाया, जिसके बदौलत टीम इंडिया ने आस्ट्रेलिया पर बढ़त बना ली।